Move to Jagran APP

Bihar Chunav 3rd. Phase Polling: पूर्णिया में RJD नेता के भाई की हत्‍या, एक प्रत्‍याशी व दो मतदानकर्मियों सहित छह की मौत

Bihar Chunav 3rd. Phase Polling बिहार चुनाव के तीसरे चरण की वोटिंग के दौरान दो मतदानकर्मियों सहित छह लोगोंं की मौत हो गई। इनमें मधुबनी के बेनीपट्टी के निर्दलीय प्रत्‍याशी नीरज झा की कोरोना से मौत शामिल है। पूर्णिया में एक आरजेडी नेता के भाई की हत्‍या कर दी गई।

By Amit AlokEdited By: Published: Sat, 07 Nov 2020 11:08 AM (IST)Updated: Sat, 07 Nov 2020 05:16 PM (IST)
Bihar Chunav 3rd. Phase Polling: पूर्णिया में RJD नेता के भाई की हत्‍या, एक प्रत्‍याशी व दो मतदानकर्मियों सहित छह की मौत
एक बूथ पर लगी मतदाताओं की कतारें, पत्‍नी के साथ मतदान कर निकले मोतिहारी के डीएम शीर्षत कपिल।

पटना, जागरण टीम। Bihar Chunav 3rd. Phase Polling बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election 2020) के तीसरे चरण के मतदान (Third Phase Polling) का दौर जारी है। इस दौरान पूर्णिया में एक आरजडी नेता के भाई की हत्‍या कर दी गई तो पूर्णिया के ही एक बूथ पर हंगामा पर नियंत्रण करने के लिए सुरक्षा बलों को हवाई फायरिंग की। मधुबनी के बेनीपट्टी के निर्दलीय प्रत्‍याशी नीरज झा की कोरोना से मौत हो गई। मतदान के दौरान मुजफ्फरपुर व सुपौल में दो मतदान कर्मियों तथा हाजीपुर में एक सुरक्षा कर्मी की मौत (Death) हो गई। उधर, कई जगह ईवीएम (EVM) खराब मिले, जिससे कुछ देर के लिए मतदान बाधित हुआ।

loksabha election banner

आरजेडी नेता के भाई की हत्‍या, हवाई फायरिंग

बिहार के पूर्णिया धमदाहा विधानसभा अंतर्गत सरसी में वोटिंग के दौरान राष्‍ट्रीय जनता दल के नेता बिट्टू सिंह के भाई बेनी सिंह की हत्या कर दी गई। मतदान के दिन हुई इस वारदात से हड़कंप मच गया है। पूर्णिया के धमदाहां में ही बूथ संखया 82 पर हंगामा को शांत करने के लिए पुलिस ने हवाई फायरिंग की। उधर, अररिश में वोटरों की सुरक्षा बलों के साथ झड़प हो गई।

कोरोना से विस्‍फी सीट के प्रत्‍याशी का निधन

तीसरे चरण के मतदान के दिन शनिवार को मधुबनी की बिस्फी सीट से निर्दलीय प्रत्‍याशी नीरज झा की मौत पटना में हो गई। पटना के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्‍थान में उनका कोरोना संक्रमण का इलाज चल रहा था।

दो मतदानकर्मियों व एक बीएसएफ जवान की मौत

मुजफ्फरपुर के औराई स्थित कटरा प्रखंड के बरहद के बूथ संख्या 190 पर में एक पोलिंग अधिकारी कीमौत हृदयाघात (Heart Attack) के कारण हो गई। मृतक केदार राय सिंचाई विभाग के कर्मचारी थे। घटना के बाद जिलाधिकारी ने उनके स्‍वजनों को 15 लाख रुपये का मुआवजा देने की बात कही। सुपौल के राघोपुर स्थित कन्या मध्य विद्यालय रामपुर में भी एक मतदानकर्मी सदानंद राय की मौत हो गई। सुपौल के जिलाधिकारी महेंद्र कुमार ने बताया कि मौत शुक्रवार की शाम में हुई थी। उधर, हाजीपुर के भगवानपुर के एक बूथ पर तैनात बीएसएफ जवान (BSF Constable) की मौत की खबर मिली है।

मतदान के दौरान दो वृद्ध वोटरों की भी मौत

मतदान के दौरान दो वोटरों की मौत की भी खबर मिली है। नालंदा में वोट देने गए एक बुजुर्ग की मौत हो गई तो सारण के मशरक स्थित कवलपुरा में भी एक बूथ पर एक वृद्ध महिला मतदाता की मौत हो गई।

कई जगह ईवीएम खराब रहने से मतदान बाधित

तीसरे चरण में लगभग सभी जिलों में ईवीएम के खराब रहने के कारण मतदान बाधित हुआ। हालांकि, ईवीएम की खराबी दूर कर जल्‍दी ही मतदान आरंभ करा दिया गया। इस दौरान कुछ देर के लिए अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया। मिली जानकारी के अनुसार सुपौल के बूथ 126 व 128, दरभंगा के 125, पूर्णिया के 70 ए, अररिया के 177, मुजफ्फरपुर के 119, सीतामढ़ी के रीगा के 200, मधेपुरा के 279, बेतिया के 129 ए, मधुबनी के 110 नंबर बूथ पर ईवीएम ख्‍राब मिले। ईवीएम में खराबी के मामले कटिहार व पूर्णिया सहित अन्‍य जगह भी मिले।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.