Move to Jagran APP

Bihar Assembly Elections 2020: सदर से दो और कसबा विधानसभा से चार प्रत्याशियों ने भरा पर्चा

पूर्णिया में नामांकन के पांचवे दिन सदर विधानसभा क्षेत्र से दो और कसबा विधानसभा क्षेत्र से चार प्रत्याशियों ने शनिवार को अपना नामकंन पत्र निर्वाची पदाधिकारी के समक्ष जमा किया। वहीं कसबा विधानसभा क्षेत्र से हम पार्टी के प्रत्याशी राजेंद्र यादव ने दूसरे सेट में अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Published: Sat, 17 Oct 2020 10:33 PM (IST)Updated: Sat, 17 Oct 2020 10:33 PM (IST)
कसबा विधानसभा क्षेत्र से चार प्रत्याशियों ने शनिवार को अपना नामकंन पत्र निर्वाची पदाधिकारी के समक्ष जमा किया।

पूर्णिया, जेएनएन। अधिक मास के समाप्त होने और नवरात्र की शुरूआत होते ही नामांकन दाखिल करने वालों की संख्या बढऩे लगी है। विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन के पांचवे दिन पूर्णिया सदर विधानसभा क्षेत्र से दो और कसबा विधानसभा क्षेत्र से चार प्रत्याशियों ने शनिवार को अपना नामकंन पत्र निर्वाची पदाधिकारी के समक्ष जमा किया। वहीं कसबा विधानसभा क्षेत्र से नामांकन के पहले दिन नामकंन करवाने वाले हम पार्टी के प्रत्याशी राजेंद्र यादव ने दूसरे सेट में अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। इस तरह कसबा से नामांकन करने वाले उम्मीदवारों की संख्या 5 और पूर्णिया सदर से 4 हो गइ है।अंतिम चरण में होने वाले मतदान को लेकर नामांकन में पांचवें दिन प्रशासन के द्वारा समाहरणालय परिसर स्थित अनुमंडल कार्यालय में सुरक्षा व्यवस्था का व्यापक इंतजाम किया था। पांचवें दिन पूर्णिया सदर विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में श्याम मोहन झा ने दो सेट में अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। उनके अलावा सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) के विजय उरांव ने नामांकन पत्र निर्वाची पदाधिकारी सह सदर एसडीओ डॉ. विनोद कुमार के समक्ष दाखिल किया। निर्वाची पदाधिकारी ने बताया कि पूर्णिया सदर विधानसभा सीट से अभी तक चार उम्मीदवारो ने नामांकन करवाया है। वहीं कसबा विधानसभा क्षेत्र से सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) पार्टी के मो.नुरुल हक, एंटी करप्शन डायनमिक पार्टी के मनोज मेहता सर्वजन पार्टी (भारत) से बमबम साह और राजपा (सेक्युलर) के प्रधान कुमार ङ्क्षसह ने नामकंन किया। कसबा विधानसभा के निर्वाची पदाधिकारी सह डीसीएलआर संजय ङ्क्षसह ने बताया कि नामांकन के पांचवे दिन तक कसबा विधानसभा के कुल पांच उम्मीदवारों ने नामकंन पत्र दाखिल किया है।

loksabha election banner

नामकंन के पांचवें दिन 7 प्रत्याशियों के कटवाया एनआर

नामांकन के पांचवे दिन देर शाम तक एनआर कटवाने का सिलसिला जारी रहा। शनिवार शाम 4 बजे तक अनुमंडल नाजिर कार्यालय में संभावित उम्मीदवार और उनके समर्थक एनआर रसीद कटाते दिखे।शनिवार को पूर्णिया सदर विधानसभा के लिए 4 और कसबा विधानसभा क्षेत्र के लिए 3 एनआर कटा। शनिवार को एनआर कटवाने वालों में जिला परिषद उपाध्यक्ष सह राजद नेता नीरज ङ्क्षसह उ$र्फ छोटू ङ्क्षसह, स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में मनोज ठाकुर, जनतांत्रिक विकास पार्टी के रङ्क्षवद्र कुमार ङ्क्षसह और राष्ट्रीय जन संभावना पार्टी के कामेश्वर ऋषि शामिल हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.