Move to Jagran APP

Madhepura Elections2020 : 22 प्रत्याशियों का भाग्‍य ईवीएम में हुआ बंद

Bihar Assembly Elections 2020 Madhepura Election 2020 मधेपुरा विधानसभा का मुकाबला इस बार रोचक रहा । यहां पर इस बार तीन दिग्गजों के बीच मुकाबला रहा । क्षेञ के 60 फीसद मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

By Abhishek KumarEdited By: Published: Thu, 05 Nov 2020 05:24 PM (IST)Updated: Sat, 07 Nov 2020 06:08 PM (IST)
Madhepura Elections2020 : 22 प्रत्याशियों का भाग्‍य ईवीएम में हुआ बंद
Madhepura Election 2020 : प्रो चंद्रशेखर, पप्‍पू यादव और निखिल मंडल।

मधेपुरा, जेएनएन। Bihar Assembly Elections 2020 : Madhepura Election 2020 : तीसरी और आखरी चरण का मतदान शांतिपूर्ण संपन्‍न हो गया  है। क्षेञ के 60 फीसद मतदाताओं ने उत्‍साह पूर्व अपने मताधिकार का प्रयोग किया। पूरा मतदान के दौरान वोटरों का उत्‍साह चरम पर रहा  । सभी बूथों पर सुरक्षा के कड़ इंतजाम किए गए थे । इस बार मधेपुरा विधानसभा सीट से जाप सुप्रीमो पप्पू यादव ने ताल ठोकर कर मुकाबला रोचक बना दिया । बीस साल बाद वह यहां से चुनाव लड़ रहे हैं। कुल मिलाकर यहां से अब आरजेडी, जेडीयू और जाप के बीच मुकाबला । राजद ने यहां से सिटिंग विधायक प्रो. चंद्रशेखर रहा को फिर मैदान में उतारा है। वहीं, जदयू ने इस सीट पर पूर्व मुख्यमंत्री और मंडल आयोग के अध्यक्ष वीपी मंडल के पोते निखिल मंडल को उतारा है।

loksabha election banner

मुख्य मुद्दा :-

ड्रेनेज सिस्टम :- मधेपुरा शहरी क्षेत्र में ड्रेनेज सिस्टम ध्वस्त हो गया है। यहां पर जलजमाव आज बड़ी समस्या है। हल्की बारिश के बाद ही कई इलाकों में पानी भर जाता है। इस ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

जाम :- शहर में जाम की समस्या से भी लोगों को हर रोज दो-चार होना पड़ता है। बाजार में जाम से सबसे अधिक परेशानी होती है। कई बार दोपहर के वक्त जाम के कारण शहर की रफ्तार थम जाती है।

स्वास्थ्य सेवा :- यहां पर स्वास्थ्य सुविधाओं के नाम पर अस्पताल तो हैं, लेकिन चिकित्सकों की कमी है। कुछ जगहों पर महिला चिकित्सक तो है ही नहीं। वहीं, अस्पतालों में चिकित्सकीय कर्मियों की भी कमी है।

जर्जर रोड :- शहर के कुछ इलाकों की सड़क दुरुस्त नहीं है। वहीं, बाजार में रोड ठीक है। जर्जर सड़कों को दुरुस्त भी नहीं किया जा रहा है।

पेयजल संकट :- सात निश्चय के तहत नलजल योजना का काम अभी यहां पर सभी जगह पूरा नहीं हो पाया है। इसलिए पेयजल का भी संकट है।

मधेपुरा विधानसभा के इस बार के प्रत्याशी

:-चन्द्रशेखर (राजद)

:-निखिल मंडल (जदयू)

:-साकार सुरेश यादव (लोजपा)

:-जनेश्वर शर्मा

:-लालू ऋषिदेव

:-विक्रम कुमार

:-शशि कुमार

:-सुरेश कुमार

:-दिनेश यादव

:-मनदेव तांती

:-रणवीर रंजन

:-रविन्द्र कुमार साह

:-ललन कुमार

:-ज्ञानदेव बच्चन

:-राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव (जाप)

:-सुनील कुमार सुमन

:-अमरदीप कुमार

:-उपेंद्र कामत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.