Move to Jagran APP

Bihar Assembly Election: राजद ने लॉन्च किया नया चुनावी गाना, 'भैया तेजस्वी प्यारा लागे लन'...

राजद की ओर से भी रविवार को नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के व्यक्तित्व पर फोकस नया गाना लॉन्च किया गया। गाने की भाषा भोजपुरी है। तीन मिनट से अधिक के इस वीडियो में तेजस्वी को बिहार के गौरव के रूप में दिखाया-बताया गया है।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Sun, 18 Oct 2020 09:06 PM (IST)Updated: Sun, 18 Oct 2020 09:06 PM (IST)
Bihar Assembly Election: राजद ने लॉन्च किया नया चुनावी गाना, 'भैया तेजस्वी प्यारा लागे लन'...
भैया तेजस्वी प्यारा लागे लन...वीडियो सांग का एक दृश्य।

पटना, जेएनएन। चुनाव में सभी दलों की ओर से नए-नए गाने लॉन्च किए जा रहे हैं। राजद की ओर से भी रविवार को नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के व्यक्तित्व पर फोकस नया गाना लॉन्च किया गया। गाने की भाषा भोजपुरी है। तीन मिनट से अधिक के इस वीडियो में तेजस्वी को बिहार के गौरव के रूप में दिखाया-बताया गया है। कहा गया है कि सबके सुख-दुख में तेजस्वी आगे रहते हैं। गाने का बोल है -भैया तेजस्वी प्यारा लागे लन, सुख-दुख में सबसे आगे चले लन। 

loksabha election banner

तेजस्वी को कई अलंकरणों से नवाजा

इसके पहले भी राजद ने एक कैंपेन गीत लॉन्च किया था। ताजा वीडियो में तेजस्वी को कई अलंकरणों से नवाजा गया है। उन्हें आमजन के बीच से गुजरते हुए दिखाया गया है। उनसे बातें करते हुए दिखाया गया है। गाने में तेजस्वी को मजदूरों और गरीबों का हमदर्द बताने की कोशिश की गई है। रोजी-रोजगार की चिंता करने वाला और बहन-बेटियों की हिफाजत करने वाला बताया गया है। 

लालू परिवार के अन्य सदस्यों को खास तवज्जो नहीं

वीडियो की खास बात यह कि लालू परिवार के अन्य सदस्यों को खास तवज्जो नहीं दी गई है। एक-दो जगह तेजप्रताप भी मौजूद हैं। किंतु पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेताओं पर ज्यादा फोकस है। यहां तक कि दिवंगत नेता रघुवंश प्रसाद सिंह भी वीडियो में हैं। प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ. रामचंद्र पूर्वे भी दिख रहे हैं। गाने के आखिर में राजद के झंडे पर लालू-राबड़ी भी मौजूद हैं। 

जेडीयू ने जारी किया चुनावी गीत

जेडीयू ने भी अपना ऑडियो-वीडियो चुनावी गीत लॉन्च किया। गाने के बोल हैं- हर नल बोल रहा है, उससे आता पानी बोल रहा है, काका बोल रहे, काकी बोल रही हैैं, पिंकी बोल रही है, अरे सड़कें बोल रही हैैं। रैप के अंदाज में तैयार गीत में लोगों को कुरेदा गया है- जहां गूंजता था इलाका पूरा राइफल से, वहां बहनें अब जाती पढऩे को साईकिल से। आखिरी पंक्ति है-तो कुल मिला के बात ये है कि सब झुनझुना ले रिझाएंगे पर मन को भाया जो कर दिखाया हम फिर उसी को जिताएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.