पटना, जेएनएन। चुनाव में सभी दलों की ओर से नए-नए गाने लॉन्च किए जा रहे हैं। राजद की ओर से भी रविवार को नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के व्यक्तित्व पर फोकस नया गाना लॉन्च किया गया। गाने की भाषा भोजपुरी है। तीन मिनट से अधिक के इस वीडियो में तेजस्वी को बिहार के गौरव के रूप में दिखाया-बताया गया है। कहा गया है कि सबके सुख-दुख में तेजस्वी आगे रहते हैं। गाने का बोल है -भैया तेजस्वी प्यारा लागे लन, सुख-दुख में सबसे आगे चले लन। 

तेजस्वी को कई अलंकरणों से नवाजा

इसके पहले भी राजद ने एक कैंपेन गीत लॉन्च किया था। ताजा वीडियो में तेजस्वी को कई अलंकरणों से नवाजा गया है। उन्हें आमजन के बीच से गुजरते हुए दिखाया गया है। उनसे बातें करते हुए दिखाया गया है। गाने में तेजस्वी को मजदूरों और गरीबों का हमदर्द बताने की कोशिश की गई है। रोजी-रोजगार की चिंता करने वाला और बहन-बेटियों की हिफाजत करने वाला बताया गया है। 

लालू परिवार के अन्य सदस्यों को खास तवज्जो नहीं

वीडियो की खास बात यह कि लालू परिवार के अन्य सदस्यों को खास तवज्जो नहीं दी गई है। एक-दो जगह तेजप्रताप भी मौजूद हैं। किंतु पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेताओं पर ज्यादा फोकस है। यहां तक कि दिवंगत नेता रघुवंश प्रसाद सिंह भी वीडियो में हैं। प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ. रामचंद्र पूर्वे भी दिख रहे हैं। गाने के आखिर में राजद के झंडे पर लालू-राबड़ी भी मौजूद हैं। 

जेडीयू ने जारी किया चुनावी गीत

जेडीयू ने भी अपना ऑडियो-वीडियो चुनावी गीत लॉन्च किया। गाने के बोल हैं- हर नल बोल रहा है, उससे आता पानी बोल रहा है, काका बोल रहे, काकी बोल रही हैैं, पिंकी बोल रही है, अरे सड़कें बोल रही हैैं। रैप के अंदाज में तैयार गीत में लोगों को कुरेदा गया है- जहां गूंजता था इलाका पूरा राइफल से, वहां बहनें अब जाती पढऩे को साईकिल से। आखिरी पंक्ति है-तो कुल मिला के बात ये है कि सब झुनझुना ले रिझाएंगे पर मन को भाया जो कर दिखाया हम फिर उसी को जिताएंगे।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस