Move to Jagran APP

Bihar Election PM Modi Rally: 'बिहार में का बा' के सवाल का PM मोदी ने दिया जवाब, वाह-वाह कर उठे लोग

Bihar Assembly Election PM Modi Rally प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को अपनी पहली चुनार्वी रैली में बिहार में का बा के सवाल का अपने अंदाज में जो जवाब दिया उसपर लोग वाह-वाह कर उठे। साथ ही मुूख्‍यमंत्री नीतीश कुमार भी सुकून में दिखे।

By Amit AlokEdited By: Published: Fri, 23 Oct 2020 06:37 PM (IST)Updated: Fri, 23 Oct 2020 06:37 PM (IST)
Bihar Election PM Modi Rally: 'बिहार में का बा' के सवाल का PM मोदी ने दिया जवाब, वाह-वाह कर उठे लोग
बिहार की एक चुनावी रैली में पीएम मोदी।

पटना, जेएनएन। Bihar Election PM Modi Rally: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने शुक्रवार को बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) के पहले चरण मतदान को लेकर तीन रैलियां कीं। रोहतास की अपनी पहली रैली में उन्‍होंने कैमूर की लोक गायिका नेहा सिंह राठौर (Neha Singh Rathore) के गाने 'बिहार में का बा' को लेकर मजेदार अंदाज में जवाब दिया। विदित हो कि इस गाने में सूबे की बदहाल स्थिति व बेरोजगारी जैसी तमाम समस्याओं को उठाते हुए सवाल किया गया है कि - 'बिहार में का बा?' रोहतास की रैली में जब पीएम मोदी ने 'बिहार में का बा' की तर्ज पर बिहार में क्‍या है, बताना शुरू किया तो लगा कि यह उस गाने का ही जवाब है।

loksabha election banner

भोजपुरी में गिना डालीं बिहार की कई खूबियां

पीएम मोदी ने अपने संबोधन की शुरुआत भोजपुरी से की। इसके बाद पीएम ने भोजपुरी में एक-एक बिहार की कई खूबियां गिना डालीं। भोजपुरी में ही वे बोले 'भारत के सम्मान बा बिहार, भारत के स्वाभिमान बा बिहार, भारत के संस्कार बा बिहार, आजादी के जयघोष बा बिहार, संपूर्ण क्रांति के शंखनाद बा बिहार, आत्मनिर्भर भारत के परचम बा बिहार।''

सुकून में दिखे नीतीश, समर्थक कर उठे वाह-वाह

रैली के दौरान 'मोदी-मोदी' के नारों के बीच पीएम मोदी ने जब ये बातें कहीं, बिहार के हालात को लेकर विपक्ष के हमले झेल रहे मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार सुकून में दिखे। समर्थक भी वाह-वाह करते नजर आए। बाद में अपनी रैलियों के दौरान पीएम मोदी ने बिहार की नीतीश सरकार की जमकर प्रशंसा की आगे भी और विकास के लिए एनडीए के लिए मतदान की अपील की।

रामविलास पासवान को दी श्रद्धांजलि

रोहतास की अपनी रैली में प्रधानमंत्री ने राम विलास पासवान को श्रद्धांजलि देते हुए उनके अंतिम सांस तक अपना निकट सहयोगी बताया, चिराग पासवान एवं लोक जनशक्ति पार्टी को लेकर एक शब्‍द भी नहीं कहा। इससे एलजेपी को लेकर कंफ्युजन साफ नहीं हो सका। हालांकि, उनकी इस बात को कि बिहार में फिर नीतीश कुमार के नेतृत्व में एनडीए सरकार बनने जा रही है, लेकिन कुछ लोग भ्रम फैलाने में लग जाते हैं, को चिराग से जोड़ कर देखा जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.