Move to Jagran APP

बिहार चुनावः स्मृति ईरानी ने कांग्रेस-राजद पर किया कटाक्ष, बोलीं न हाथ, न लालटेन, लक्ष्मी कमल पर आती हैं

बिक्रम पहुंचीं केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि एनडीए की सरकार बनी तो पटना व राजगीर आइटी हब बनेगा। कांग्रेस और राजद पर चुटकी लेते हुए कहा कि लक्ष्मी हाथ और लालटेन पर सवार होकर नहीं आतीं। वे कमल पर सवार होकर आती हैं।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Sat, 24 Oct 2020 07:25 PM (IST)Updated: Sat, 24 Oct 2020 07:25 PM (IST)
बिहार चुनावः स्मृति ईरानी ने कांग्रेस-राजद पर किया कटाक्ष, बोलीं न हाथ, न लालटेन, लक्ष्मी कमल पर आती हैं
पटना में चुनावी सभा को संबोधित करतीं केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी।

पटना, जेएनएन। बिक्रम के पार्वती उच्च विद्यालय के खेल मैदान में चुनावी सभा को संबोधित करने शनिवार को पहुंची केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस और राजद पर चुटकी ली। कहा कि लक्ष्मी हाथ और लालटेन पर सवार होकर नहीं आतीं। वे कमल पर सवार होकर आती हैं। इज्जत की रोटी कमाना और रहना धर्म सिखलाता है। हमारा धर्म चारा चुराना और गरीबों की रोटी छीनना नहीं सिखाता। भाजपा का धर्म है राष्ट्रीयता और मनुष्यता की रक्षा करना। युवाओं को प्रोत्साहित करना। महिलाओं का सम्मान एवं गरीबों का उत्थान। स्मृति बिक्रम से एनडीए प्रत्याशी अतुल कुमार के पक्ष में चुनावी सभा को सम्बोधित कर रही थीं। 

loksabha election banner

एनडीए की पहचान उसकी वफादारी से

उन्होंने कहा कि एनडीए की पहचान उसकी वफादारी और वचनबद्धता से है। बिहार को नया और विकसित देखना है तो एनडीए को जिताएं। एनडीए की सरकार बनी तो भाजपा बिहार के युवाओं को आइटी और सॉफ्टवेयर क्षेत्र में पांच लाख नौकरियां देगी। पटना और राजगीर में आइटी हब बनेगा। स्मृति ईरानी ने कहा कि बिहार को डिजिटल बनाने के लिए कक्षा छह से ऊपर के वर्गों में कंप्यूटर की निशुल्क शिक्षा दी जाएगी। इससे युवाओं को बिहार में ही आइटी के क्षेत्र में रोजगार के अवसर मिलेंगे। 

बिहार में एलईडी का जमाना

केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा है कि बिहार को एनडीए सरकार ने जंगलराज से मुक्ति दिलाया है। पहले बिहार में जंगलराज था। एनडीए की सरकार में बिहार में एलईडी का जमाना आ गया है। बिहार तथा भारत के नवनिर्माण के लिए बरौली विधानसभा में कमल का बटन दबाएं। केंद्रीय मंत्री शनिवार को बरौली हाईस्कूल के मैदान में चुनावी सभा को संबोधित कर रही थीं। अपने संबोधन मेंं उन्होंने राजद के कार्यकाल में बिहार की बदहाल दशा के लिए राजद पर निशाना साधा तो एनडीए की सरकार की उपलब्धियों को गिनाया। उन्होंने कहा कि राजद के शासनकाल में बिहार में मां-बेटी दिन में भी घर से बाहर नहीं निकल पाती थीं। मां-बेटी को घर से बाहर निकलने पर यह  सोचना पड़ता था कि वे सुरक्षित लौटेंगी कि नहीं। अब दिन की कौन कहे रात में भी लोग कहीं भी आ जा सकते हैं। एनडीए सरकार बिहार को जंगल राज से मुक्ति दिलाकर विकसित बिहार बनाने के लिए काम कर रही है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गरीबों के लिए आयुष्मान योजना शुरू किया। इस योजना से गरीब गंभीर बीमारी होने पर पांच लाख रुपये तक अपना नि:शुल्क इलाज करा रहे हैं। उज्जवला योजना से अब मां बहने रसोई गैस चूल्हा पर खाना बना रही हैं। उन्होंंने कहा कि कोरोना के समय सरकार हर गरीब को नि:शुल्क अनाज दे रही है। किसानों के खाता में सरकार रुपये भेज रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.