मुजफ्फरपुर, जेएनएन। Bihar Election 2020: यूं तो मुजफ्फरपुर में विधानसभा की 11 सीटें हैं लेकिन, बोचहां विधानसभा सीट अभी सुर्खियाें में है। आज भी एक बोचहां से जुड़ी एक खबर आ रही है। वर्तमान विधायक बेबी कुमारी के लोजपा को टिकट वापस करने और उनके विधानसभा चुनाव नहीं लड़ने के फैसले के बाद यह खबर आ गई है कि लोजपा ने अपना अगला उम्मीदवार तय कर दिया है। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार अमर आजाद अब लोजपा की ओर से बोचहां विधानसभा सीट पर दावेदारी पेश करेंगे। उन्होंने आज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान के आवास पर उनसे मुलाकात की। इसके बाद चिराग ने उन्हें बोचहा से अपना प्रत्याशी घोषित किया। युवा दलित नेता अमर आजाद को चिराग पासवान ने सिंबल प्रदान किया। इसकी जानकारी अमर आाजद ने अपने फेसबुक पोस्ट में साझा की है। उन्होंने कई तस्वीरों के साथ 20 अक्टूबर को नामांकन पत्र दाखिल किए जाने की घोषणा की है। अमर दलित हित के लिए लगातार संघर्ष करते रहे हैं। वे इस वर्ग के लोगों का काम कराने के साथ-साथ शासकीय स्तर पर दलितों के हितों की रक्षा के लिए लगातार संघर्ष कर रहे हैं।

इससे पहले रविवार को एक नाटकीय घटनाक्रम मेें बेबी कुमारी ने लोजपा का सिबंल वापस कर दिया। साथ चुनाव नहीं लड़ने की भी घोषणा कर डाली। रविवार को पार्टी के शीर्ष नेताओं से बातचीत के बाद उन्होंने अपना फैसला वापस लिया।  वर्तमान विधायक ने कहा था कि पिछले चुनाव में जनता ने व्यापक जनमत देकर उन्हें विधायक चुना। वह पूरी ईमानदारी से अपने क्षेत्र में जनता और भाजपा की सेवा की। इसलिए वह भाजपा की तरफ से चुनाव लड़ना चाहती थीं। लेकिन, स्थिति अनुकूल नहीं रहने के कारण चुनाव नहीं लड़ रही हैं। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जयसवाल, प्रदेश के संगठन प्रभारी सांसद भूपेंद्र यादव, मुजफ्फरपुर के सांसद अजय निषाद, भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष राजेश वर्मा व अन्य नेताओं के स्तर पर बातचीत के बाद मैंने आगे भी भाजपा की सेवा करने का संकल्प ली हूं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में जो विकास के कार्यक्रम हो रहे हैं उसको गति देने तथा इसे जन-जन तक पहुंचाने में अपनी ताकत लगाऊंगी। इस चुनाव में वह एक कार्यकर्ता के रूप में पूरे मुजफ्फरपुर में एनडीए के पक्ष में चुनाव प्रचार करेंगी। इसके साथ ही यदि पार्टी का निर्णय होगा तो वह पूरे प्रदेश में भी एनडीए के लिए काम करेंगी।

 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस