नई दिल्ली, एएनआइ। भारतीय जनता पार्टी के केंद्रीय चुनाव समिति ने बुधवार को असम विधानसभा चुनाव व पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव लिए उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया। विस्तृत विचार-विमर्श के बाद इन उम्मीदवारों के नाम को मंजूरी दी गई है। असम के लिए पार्टी ने तीन उम्मीदवारों व पश्चिम बंगाल के लिए दो उम्मीदवारोंं के नामों की घोषणा की है। इस क्रम में असम के हेलाकांडी से मिलन दास, सिपाझार से परमानंद राजबोंगशी और होजाई से रामकृष्ण घोष को उम्मीदवार बनाया है। वहीं पश्चिम बंगाल के खड्गपुर सदर से हिरण्मय चट्टोपाध्याय और बडजोड़ा से सुप्रीति चटर्जी को पार्टी ने अपना उम्मीदवार बनाया है।   

बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने अपने प्रत्याशियों की तीसरी सूची जारी कर दी। इसमें दूसरे चरण के चुनाव के लिए बाकी रह गईं दो सीटों के लिए प्रत्याशियों की घोषणा की गई है। बता दें कि आज बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सुप्रीमो ममता बनर्जी ने भी विधानसभा चुनाव के लिए नंदीग्राम सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल कर दिया। उन्होंने हल्दिया स्थित एसडीओ कार्यालय में दोपहर करीब 1.50 बजे पर्चा दाखिल किया।

असम में 27 मार्च और एक अप्रैल को होने वाले चुनावों में 86 सीटों पर मतदान कराया जाएगा। हाल में ही भाजपा के एक शीर्ष पदाधिकारी ने बताया था कि असम में शुरुआती दो चरणों में होने वाले चुनाव के लिए उम्मीदवारों का नाम तय कर लिया गया है।  बता दें कि वर्ष 2016 के चुनाव में भाजपा ने 84 सीटों में लड़ी थी और उसमें 60 सीटें जीती थी, जबकि 2011 के चुनाव में उसके पास केवल 5 सीटें थीं। असम गण परिषद ने 24 में से 14 सीटें जीती थी, जबकि यूपीपीएल चार सीटों में से एक भी नहीं जीत पाई थी। बोडोलैंड पीपुल्स फ्रंट (BPF) ने तब 16 में से 12 सीटें जीती थीं। हालांकि इस बार वह कांग्रेस के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रही है।

Edited By: Monika Minal