Move to Jagran APP

कांग्रेस ने असम चुनाव के लिए जारी की उम्‍मीदवारों की दूसरी लिस्ट, जानें किसे कहां से मिला मौका

Assam Assembly Elections 2021 कांग्रेस ने असम विधानसभा चुनाव के लिए उम्‍मीदवारों की दूसरी (Congress Candidate List) लिस्ट जारी की है। इससे पहले कांग्रेस ने शनिवार को 40 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की थी। जानें किसे कहां से मिला मौका...

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Mon, 08 Mar 2021 12:23 AM (IST)Updated: Mon, 08 Mar 2021 12:30 AM (IST)
कांग्रेस ने असम चुनाव के लिए जारी की उम्‍मीदवारों की दूसरी लिस्ट, जानें किसे कहां से मिला मौका
कांग्रेस ने असम विधानसभा चुनाव के लिए उम्‍मीदवारों की दूसरी (Congress Candidate List) लिस्ट जारी की है।

गुवाहाटी, एजेंसियां। कांग्रेस ने असम विधानसभा चुनाव (Assam Assembly Elections 2021) के लिए उम्‍मीदवारों की दूसरी (Congress Candidate List) लिस्ट जारी की है। इससे पहले कांग्रेस ने शनिवार को 40 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की थी। समाचार एजेंसी एएनआइ की रिपोर्ट के मुताबिक, दूसरी लिस्‍ट में केवल तीन प्रत्याशियों की नाम हैं। लिस्‍ट के मुताबिक भास्कर ज्योति बरुआ को तिताबर, भरत नराह को नौबिखा और पद्म लोचन डोले को ढाकुआखाना सीट से मौका दिया गया है।

loksabha election banner

पहली सूची में आधे चेहरे नए 

समाचार एजेंसी पीटीआइ के मुताबिक असम विधानसभा चुनाव के लिए इससे पहले जारी की गई कांग्रेस के 40 उम्मीदवारों की पहली सूची में आधे चेहरे नए हैं। ये उम्मीदवार पहली बार चुनाव लड़ रहे हैं। दिवंगत वरिष्ठ नेता तरुण गोगोई के परिवार से विचार-विमर्श के बाद कांग्रेस तीताबोर सीट से उम्मीदवार के नाम का घोषित करेगी। इस सीट से गोगोई लगातार चार बार विधायक रहे थे।

प्रत्याशी के नाम का बाद में फैसला 

27 मार्च को होने वाले मतदान के लिए निर्धारित 47 सीटों में से 40 पर प्रत्याशियों के नाम का एलान कांग्रेस ने शनिवार रात किया। इस सूची में 20 नए चेहरे हैं जबकि देवव्रत सैकिया समेत छह निवर्तमान विधायक हैं। प्रतिष्ठा वाली तीताबोर सीट पर प्रत्याशी के नाम का फैसला बाद में किया जाएगा। इस सीट पर भाजपा की भी नजर है।

एजीएम ने कांग्रेस के रुख पर जताई नाखुशी 

इस बीच आंचलिक जन मोर्चा (एजीएम) ने महागठबंधन को लेकर कांग्रेस के रुख पर नाखुशी जाहिर की है। कहा है कि गठबंधन के कई मसलों पर आगे बढ़ने में कांग्रेस की गति धीमी है। इसके चलते चुनाव में गठबंधन को पर्याप्त फायदा मिलने की संभावना कमजोर हो रही है। इस बीच एजीएम ने 27 मार्च के मतदान वाले इलाके में दो सीटों पर अपने प्रत्याशी के नाम का एलान कर दिया है। यह एलान एजीएम प्रमुख और राज्यसभा सदस्य अजीत भुइयां ने किया।

टिकट कटने पर मंत्री हुए कांग्रेस में शामिल

भाजपा से टिकट पाने में विफल रहे सोनोवाल सरकार के मंत्री सुम रोघांग रविवार को कांग्रेस में शामिल हो गए। कांग्रेस संभवत: उन्हें दिफू सीट से अपना प्रत्याशी बनाएगी। रोघांग पर्वतीय क्षेत्र विकास और खान व खनिज मामलों के मंत्री थे। उन्होंने कांग्रेस महासचिव जितेंद्र सिंह और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष रिपुन बोरा के समक्ष कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.