पटना, जेएनएन। Bihar Vidhan Parishad Recruitment 2019: बिहार विधान परिषद ने फिर से भर्तियां निकाली हैं। परिषद ने असिस्टेंट, ट्रांस्सेटर और अन्य पदों के लिए आवेदन मांगें हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर आवेदन के लिए 8 सितंबर, 2019 तक का समय दिया गया है। इससे पहले बिहार विधान परिषद ने असिस्टेंट और सिक्योरिटी गार्ड समेत 79 पदों के लिए आवेदन मांगे थे।

महत्वपूर्ण तिथियां-
आवेदन करने की अंतिम तिथि- 08 सितंबर, 2019

वेकेंसी डिटेल-
असिस्टेंट- 02 पद
ट्रांस्लेटर- 01 पद
असिस्टेंट डीन- 04 पद

एजुकेशनल क्वालिफिकेशन-
असिस्टेंट- ग्रेजुएशन के साथ Urdu and AICTE/ DOEACC/ NIELIT में कंप्यूटर सर्टिफिकेट होना जरूरी है।
ट्रांस्लेटर- ग्रेजुएट (Hindi with English/ English with Hindi) और दो साल का एक्सपीरियंस या AICTE/ DOEACC/ NIELIT Certificate में कंप्यूटर सर्टिफिकेट
असिस्टेंट डीन- ग्रेजुएट और AICTE/ DOEACC/ NIELIT का कंप्यूटर सर्टिफिकेट

आवेदन प्रक्रिया-
इन पदों के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ऑनलाइन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। कैंडिडेट्स के पास इस भर्ती के लिए आवेदन करने का अंतिम समय 08 सितंबर, 2019 तक है।

इसके अलावा बिहार विधान परिषद ने कुल 41 पदों के लिए आवदेन मांगे गए हैं। जिनमें स्टेनोग्राफर के लिए 20 पद, पर्सनल असिस्टेंट के लिए 5 पद और रिपोर्टर के लिए 16 पद शामिल हैं। इन पदों पर आवेदन की अंतिम तिथि 12 अगस्त, 2019 थी। वहीं बिहार सचिवालय में असिस्टेंट और सिक्योरिटी गार्ड समेत 79 पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं। इन पदों आवेदन करने की आखिरी तारीख 8 सितंबर, 2019 है। वहीं, ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 19 अगस्त, 2019 से शुरू हो जाएगी।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

आज़ादी की 72वीं वर्षगाँठ पर भेजें देश भक्ति से जुड़ी कविता, शायरी, कहानी और जीतें फोन, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Neel Rajput