Move to Jagran APP

स्ट्रगल से मिलती है सक्सेस- सौरव धमीजा

देश-विदेश में अपने शोज़ से धूम मचा चुके डीजे सौरव धमीजा आज जिस मुकाम पर हैं, वहां तक पहुंचने में उन्होंने बहुत मेहनत की है। अपने फेमिली बिज़नेस का मोह त्याग, लीक से अलग हट कर करियर बनाना हर किसी के बस में नहीं होता है। उन्होंने न सिर्फ अपने

By Babita kashyapEdited By: Published: Thu, 01 Oct 2015 12:13 PM (IST)Updated: Thu, 01 Oct 2015 12:18 PM (IST)

देश-विदेश में अपने शोज़ से धूम मचा चुके डीजे सौरव धमीजा आज जिस मुकाम पर हैं, वहां तक पहुंचने में उन्होंने बहुत मेहनत की है। अपने फेमिली बिज़नेस का मोह त्याग, लीक से अलग हट कर करियर बनाना हर किसी के बस में नहीं होता है। उन्होंने न सिर्फ अपने स्कूल डेज़ के सपने को पूरा किया है, बल्कि अपने घर वालों को भी बहुत प्राउड फील करवाया है। सौरव से एक ख़्ाास मुलाकात...।

loksabha election banner

अब तक की उपलब्धियां बताएं।

मैंने बहुत सारे इंटरनेशनल डीजेस् के साथ प्ले किया है। उसके अलावा पिछले चार सालों से मैं नेपाल में भी शोज़ कर रहा हूं। इंडिया में दिल्ली, पुणे व मैकलॉडगंज शोज़ के लिए मेरी फेवरिट जगहें हैं और बाहर मैंने रशिया में भी प्ले किया है।

इस फील्ड में कैसे आए?

मैं अपने स्कूल डेज़ से ही म्यूजि़क में डूबा हुआ था। 16 साल की उम्र से मैंने प्रॉपर सीखना शुरू कर दिया था। गै्रजुएशन के बाद से फेमिली बिज़नेस जॉइन करने का प्रेशर बनने लगा था। पर मैंने ठान लिया था कि मुझे इसी दुनिया में करियर बनाना है।

फेमिली का रिएक्शन

कैसा था?

कोई भी मेरे सपोर्ट में नहीं था उस व$क्त। सबका यही कहना था कि फेमिली बिज़नेस होते हुए क्यों मैं इतनी अलग फील्ड में जाना चाहता हूं। मुझे मेेरे सक्सेसफुल कज़ंस के बारे में बताया जाता था। मेरी फेमिली को मेरी सक्सेस और मेरा पैशन तब समझ आया जब उन्होंने लोगों से मेरी तारी$फें सुनीं। तभी मुझे भी लगा कि असल मायने में मेरा स्ट्रगल पूरा हो गया।

आपका सक्सेस मंत्रा क्या है?

सक्सेस कभी सिर पर चढ़ कर नहीं बोलनी चाहिए। आपको हमेशा डाउन टु अर्थ रहना चाहिए।

आपके फ्यूचर गोल्स क्या हैं?

अभी मैं एक महीने में लगभग 10 शोज़ करता हूं। फ्यूचर में 20-25 शोज़ करना चाहता हूं। अभी जितना ट्रैवल करता हूं, इससे ज्य़ादा करना चाहता हूं।

यूथ के लिए मेसेज?

हमेशा वही करें जो आप दिल से करना चाहते हों। अपने ड्रीम्स को पूरा ज़रूर करें, पर अपनी फेमिली को इग्नोर न करें। आपकी सक्सेस से सबसे ज्य़ादा ख़्ाुशी उन्हें ही होगी।

दीपाली पोरवाल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.