Move to Jagran APP

बेहद खास हैं पापा

यूं तो रिश्तों को किसी एक दिन में बांधा नहीं जा सकता है, फिर भी इस फादर्स डे पर कुछ खास तैयारियां कर अपने पापा को सरप्राइज़ दिया जा सकता है।

By Babita kashyapEdited By: Published: Wed, 15 Jun 2016 04:48 PM (IST)Updated: Wed, 15 Jun 2016 04:50 PM (IST)
बेहद खास हैं पापा

हर बच्चा अपने पापा की आंखों का तारा होता है। हो सकता है कि वे काम में बिज़ी रहने की वजह से आपके साथ ज़्यादा टाइम न स्पेंड कर पाते हों पर इससे दोनों की बॉण्डिंग में कोई $फ$र्क नहीं पडऩा चाहिए। अपना ह$क जमाते हुए इस खास दिन को उनके साथ मनाइए बिलकुल अलग अंदाज़ में। जानें कैसे।

loksabha election banner

- बा$की के दिन भलेही उनसे डरे-डरे से रहते हों या डांट खाते रहते हों, आज के दिन आप उन्हें अपने बच्चे की तरह ट्रीट करें। सुबह विश करते हुए उन्हें जगाएं और बेहद सा$फ शब्दों में समझा दें कि आज का फ्री टाइम उन्हें आपके साथ ही बिताना होगा। वे ज़ाहिर भले ही न करें, पर इस ऑर्डर से उन्हें बहुत खुशी मिलेगी।

- हो सकता है कि डेली आप लोगों को बातें करने का ज़्यादा मौ$का न मिलता हो, इसलिए आज ही हर टॉपिक पर सॉलिड डिस्कशन कर लें। ऐसा करने से आपकी बॉण्डिंग तो अच्छी होगी ही, उन्हें भी अपनी लाइफ के एक्सपीरियंसेज़ शेयर कर खुशी मिलेगी। इसमें क्लॉज़ भी जोड़ा जा सकता है कि रोज़ की तरह सि$र्फ पढ़ाई की ही बातें नहीं करनी हैं। उनसे उनके स्कूल व कॉलेज के किस्से सुनाने को कहें। बचपन की यादों में लौटना उनके लिए सुखद एहसास होगा।

- कई न्यूज़पेपर्स, वेबसाइट्स और इवेंट्स में ऐसे खास अवसरों पर कॉन्टेस्ट आयोजित होते हैं। आप चाहें तो अपने पापा के साथ उनमें पार्टिसिपेट कर सकते हैं। अपने घर पर भी छोटी सी पार्टी ऑर्गेनाइज़ कर सकते हैं। उसमें अपने फ्रेंड्स और कज़ंस को उनके फादर्स के साथ इनवाइट करें। फिर गेम्स और खाने-पीने के साथ सबको एंटरटेन करें।

- पापा तो हमेशा ही कुछ न कुछ देते रहते हैं, अब आपकी बारी है। उनकी पसंद और ज़रूरत का कोई सामान ऑर्डर कर उन्हें दें एक बेहतरीन सरप्राइज़। बचपन से लेकर अब तक की $फोटोज़ का कोलाज गिफ्ट करना भी अच्छा ऑप्शन हो सकता है। आजकल पर्सनलाइज़्ड गिफ्ट्स का चलन आम है, आप भी डायरी, पेन, चॉकलेट, कैलेंडर आदि बनवा कर उन्हें स्पेशल फील करवा सकते हैं।

- एक अच्छे से लंच या डिनर का आइडिया भी दोनों के लिए फिट बैठ सकता है। अगर कुकिंग के शौकीन हों तो खुद ही तैयारियां कर लीजिए वर्ना उनकी मनपसंद जगह पर ले जाकर उनका फेवरिट फूड ऑर्डर कर दीजिए। य$कीनन उन्हें बेहद अच्छा महसूस होगा।

अगर वे फादर्स डे पर फ्री न हों तो भी मायूस न हों, किसी और दिन को भी उनके साथ बिता कर उसे खास बना सकते हैं। आपकी खुशी से ही उनकी जि़ंदगी में भी खुशियां हैं, इसलिए उनको खुश करने के साथ ही खुद भी प्रसन्न रहें।

दीपाली


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.