Move to Jagran APP

हैवानियत! प्रेम-प्रसंग में युवती के परिजनों ने मां के सामने काटा बेटे का गला

आरोपियों ने अंकित का रास्ता रोका और युवती के बारे में पूछा। अंकित ने कहा कि उसे नहीं पता कि युवती कहां है, आप चाहें तो पुलिस में शिकायत कर सकते हैं।

By Amit MishraEdited By: Published: Fri, 02 Feb 2018 09:18 PM (IST)Updated: Fri, 02 Feb 2018 10:41 PM (IST)
हैवानियत! प्रेम-प्रसंग में युवती के परिजनों ने मां के सामने काटा बेटे का गला
हैवानियत! प्रेम-प्रसंग में युवती के परिजनों ने मां के सामने काटा बेटे का गला

नई दिल्ली [जेएनएन]। ख्याला थाना क्षेत्र में बृहस्पतिवार देर शाम एक युवक की उसके मां के सामने गला काटकर हत्या कर दी गई। हत्या का कारण प्रेम-प्रसंग था। मृतक की पहचान अंकित (22) के रूप में हुई है। मोहल्ले की एक युवती से उसका प्रेम-प्रसंग था। इससे नाराज होकर युवती के घरवालों ने वारदात को अंजाम दिया।

loksabha election banner

बचाने के लिए कोई सामने नहीं आया 

वारदात के समय मौके पर काफी संख्या में लोग मौजूद थे, लेकिन युवक की गुहार लगाने के बावजूद किसी ने भी आरोपियों को रोकने की हिम्मत नहीं दिखाई। युवक को घायल अवस्था में उसके माता-पिता ही अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। युवक-युवती के अलग-अलग संप्रदाय के होने के कारण पूरे क्षेत्र को छावनी में तब्दील कर दिया गया है।

अ‌र्द्धसैनिक बलों के जवानों को किया गया तैनात 

दिल्ली पुलिस के अलावा अ‌र्द्धसैनिक बलों के जवानों को मौके पर तैनात किया गया है। पश्चिमी जिला पुलिस उपायुक्त विजय कुमार ने बताया कि पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। एक नाबालिग आरोपी को भी पकड़ा है, जोकि युवती का भाई है।

एक दूसरे को बचपन से जानते थे 

पुलिस के अनुसार अंकित ख्याला में फोटोग्राफी करने के साथ यू-टयूब पर आवारा ब्वायज नाम से एक चैनल भी चलाता था। अंकित व युवती एक-दूसरे को बचपन से ही जानते थे। दोनों का परिवार एक ही गली में आसपास रहता था।

माता-पिता के साथ मारपीट

बृहस्पतिवार शाम को युवती के माता-पिता मामा व छोटा भाई अंकित के घर पहुंचे और उसके माता-पिता से झगड़ा करने लगे। उन्होंने कहा कि उनकी बेटी दो दिन से घर से गायब है और यकीन है कि उसे गायब किया गया है। उन्होंने यह भी कहा कि यह काम अंकित का है। इसके बाद उन्होंने अंकित के माता-पिता के साथ मारपीट की और धमकी देते हुए कहा कि अंकित का भी बुरा हाल कर देंगे। यह कहकर वे चले गए।

बेरहमी से पीटा 

मां ने घटना की जानकारी अंकित को दी। घर लौटते समय उसे अपने घर के पास मुख्य सड़क के किनारे ही युवती के माता-पिता, मामा और छोटा भाई मिल गए। आरोपियों ने अंकित का रास्ता रोका और युवती के बारे में पूछा। अंकित ने कहा कि उसे नहीं पता कि युवती कहां है, आप चाहें तो पुलिस में शिकायत कर सकते हैं। इसके बाद युवती के परिजन उसकी बेरहमी से पिटाई करने लगे।

काट दिया गला 

घटना की जानकारी मिलते ही अंकित की मां मौके पर पहुंची और उसे बचाने का प्रयास किया। दो आरोपियों ने अंकित को पकड़ा और अन्य दो ने उसकी मां की पिटाई की। जब मां जमीन पर गिर पड़ी तो तीन आरोपियों ने अंकित का हाथ और सिर पकड़ा व चौथे ने उसका गला काट दिया।

युवती के घरवालों को मेलजोल नहीं था पसंद

दो वर्ष से युवती का परिवार दूसरे ब्लॉक में रह रहा है। मृतक के परिजनों व दोस्तों का कहना है कि युवती के परिवार वालों को दोनों के बीच मेलजोल पसंद नहीं था, इसलिए उन्होंने गली छोड़ दी थी। इसके बावजूद दोनों का मेलजोल जारी रहा। 

यह भी पढ़ें: टॉयलेट में मिला छात्र का शव, दिल्ली के स्कूल में दोस्तों ने पीटकर मार डाला

यह भी पढ़ें: आतंकी संगठन IS की करतूत का खुलासा, यहां सामान की तरह इस्तेमाल होती हैं लड़कियां


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.