Move to Jagran APP

Delhi Unlock News: दिल्ली में सोमवार से खुलेंगी फैक्ट्रियां और शुरू होंगे निर्माण कार्य, नहीं होगा मेट्रो का संचालन

Delhi lockdown News दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को डिजिटल पत्रकार वार्ता के दौरान किया। इसके साथ ही यह भी तय हो गया है कि दिल्ली मेट्रो ट्रेनों का संचालन आगामी 31 मई से नहीं होगा।

By Jp YadavEdited By: Published: Fri, 28 May 2021 07:53 AM (IST)Updated: Fri, 28 May 2021 02:34 PM (IST)
Delhi Unlock News: दिल्ली में सोमवार से खुलेंगी फैक्ट्रियां और शुरू होंगे निर्माण कार्य, नहीं होगा मेट्रो का संचालन
क्या 31 मई को दिल्ली में लॉकडाउन का होगा 'THE END' आज अहम बैठक में हो सकता है निर्णय

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में कमी आने के बाद दिल्ली में अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हो गई है। सोमवार से दिल्ली धीरे-धीरे अनलॉक होगी और इसके तहत फिलहाल एक सप्ताह के लिए निर्माण कार्य शुरू होगा और फैक्ट्री गतिविधियों काे खोला जा रहा है। इसका एलान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को डिजिटल पत्रकार वार्ता के दौरान किया। इसके साथ ही यह भी तय हो गया है कि दिल्ली मेट्रो ट्रेनों का संचालन आगामी 31 मई से नहीं होगा। इसके लिए अनलॉक-2.0 का इंतजार करना होगा। बता दें कि दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) की अहम बैठक शुक्रवार सुबह साढ़े 11 बजे के आसपास हुई थी।  इस बैठक में ये फैसले लिए गए हैं, जिसका एलान सीएम अरविंद केजरीवाल ने किया।

loksabha election banner

जरूरी न हो तो घर से न निकलें

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के लोगों से यह भी अपील की है कि जरूरी नहीं हो तो घरों से न निकलें। उन्होंने कहा कि दिल्ली के दो करोड़ लोगों की मेहनत का नतीजा है कि संक्रमण कम हुआ है। एक तरह कोरोना काे कम करना है। सोमवार को सुबह पांच बजे तक लॉकडाउन है, जिसके बाद धीरे-धीरे दिल्ली अनलॉक की ओर बढ़ेगी। 

अरविंद केजरीवाल ने यह भी कहा कि दिल्ली में संक्रमण दर कम हुई है। इसमें दिल्ली की जनता का बड़ा योगदान है। जनता ने पूरा सहयोग दिया है।  अरविंद केजीरवाल ने कहा कि एलजी साहब के साथ दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) की बैठक हुई। इसके बाद एक सप्ताह के लिए निर्माण कार्य व फैक्ट्री गतिविधियों काे एक सप्ताह के लिए खोला जा रहा है। हमें कोराेना से संबंधित नियमों का पूरा पालन करना है। क्योंकि हालात खराब हुए तो हमें फिर से लॉकडाउन न लगाना पड़े। लॉकडाउन काेई अच्छी चीज नहीं है, मगर मजबूरी में लगाना पड़ा है। ऐसे में ध्यान रखना है कि जब तक बहुत जरूरी न हाे, घर से न निकलें।

गौरतलब है कि पिछले डेढ़ सप्ताह के दौरान देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में तेजी से गिरावट दर्ज की जा रही है। ऐसे में लॉकडाउन को खत्म करने या फिर इसमें ढील देने की बात कही जा रही है।  बता दें कि दिल्ली में आगामी 31 मई तक लॉकडाउन है, वहीं दिल्ली में कोरोना की संक्रमण दर घटकर 1.53 फीसद हो गई है, जो पिछले 64 दिन में सबसे कम है। इससे पहले 24 मार्च को संक्रमण दर 1.52 फीसद थी। संक्रमण कम होने से 24 घंटे के दौरान दिल्ली में 66 दिन में सबसे कम कोरोना के 1,072 नए मामले आए हैं। पिछले 24 घंटे में 117 मरीजों की मौत हुई, जो पिछले दिनों के मुकाबले कम है। मालूम हो कि दिल्ली में 20 अप्रैल से लॉकडाउन चल रहा है और यह सोमवार सुबह पांच बजे खत्म हो रहा है।

Delhi Metro Unlock 2.0: दिल्ली मेट्रो के संचालन के लिए करना होगा अनलॉक 2 का इंतजार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.