नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने द्वारका सेक्टर-14 इलाके में हुई सुंदर नगरी निवासी मोहम्मद दिलशाद की हत्या की गुत्थी सुलझा ली है। पुलिस ने इस मामले में मृतक की पत्नी बिलकिस और उसके प्रेमी साबिर को गिरफ्तार किया है।

क्राइम ब्रांच के डीसीपी राजेश देव ने बताया कि 29 दिसंबर को सुंदर नगरी निवासी महिला बिलकिस ने नंद नगरी थाने में पति मोहम्मद दिलशाद की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। स्थानीय पुलिस के साथ ही क्राइम ब्रांच आरोपित की तलाश में जुटी थी। तभी क्राइम ब्रांच को जानकारी मिली कि मोहम्मद दिलशाद की हत्या उसकी पत्नी ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर करवाई है। पुलिस ने इस मामले में नौ जनवरी को पंचकुइयां रोड निवासी साबिर अली को गिरफ्तार कर लिया।

पूछताछ में आरोपित ने बताया कि उसके मोहम्मद दिलशाद की पत्नी बिलकिस से गत सात वर्ष से संबंध थे। पहले दिलशाद भी परिवार के साथ पंचकुइयां इलाके में रहते थे। वहीं, पत्नी के अवैध संबंध की जानकारी के बाद वह बाद में सुंदर नगर इलाके में रहने लगे थे,लेकिन फिर भी साबिर लगातार बिलकिस से मिलता रहता था। इसका दिलशाद विरोध करता था। साबिर से संबंध रखने के कारण दिलशाद बिलकिस को मारते पीटते भी थे। लिहाजा बिलकिस और साबिर ने उनकी हत्या की योजना बनाई।

साबिर ने हत्या के लिए एक लाख रुपये की सुपारी देकर रोहित को भी हत्या में शामिल किया और 27 दिसंबर को शादी पंडाल में पान की दुकान लगाने के बहाने से दिलशाद को द्वारका इलाके में बुलाया। रास्ते में सुनसान स्थान पर साबिर और रोहित ने पहले तार से दिलशाद का गला घोंटा बाद में सूए से वार किया जिससे उनकी मौत हो गई। पुलिस ने साबिर के पास से दिलशाद का मोबाइल फोन इत्यादि भी बरामद कर लिया है। फरार आरोपित रोहित की तलाश की जा रही है।

Nirbhaya Case latest Updates: फांसी का डमी ट्रायल जल्द होगा शुरू, जानें- क्यों रोए चारों दोषी

दिल्ली-एनसीआर की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021