Move to Jagran APP

छुट्टी के दिन दिल्ली वालों ने लिया झमाझम बारिश का मजा

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली : दिल्ली वालों ने रविवार को झमाझम बारिश का खूब मजा लिया। यूं तो रविवार

By JagranEdited By: Published: Sun, 22 Jul 2018 09:01 PM (IST)Updated: Sun, 22 Jul 2018 09:01 PM (IST)
छुट्टी के दिन दिल्ली वालों ने लिया झमाझम बारिश का मजा
छुट्टी के दिन दिल्ली वालों ने लिया झमाझम बारिश का मजा

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली : दिल्ली वालों ने रविवार को झमाझम बारिश का खूब मजा लिया। यूं तो रविवार को पूरी दिल्ली में बरसात हुई, लेकिन बादल सबसे अधिक पश्चिमी और बाहरी दिल्ली पर मेहरबान दिखे। सुबह के समय खिली धूप से बारिश के आसार नजर नहीं आ रहे थे, लेकिन दोपहर दो बजे के बाद मौसम ने करवट ली। ढाई से तीन बजे के बीच विभिन्न क्षेत्रों में जमकर बारिश शुरू हो गई। कई जगहों पर बारिश काफी तेज थी, जिससे जलभराव की समस्या भी देखने को मिली। मौसम विभाग ने 25 और 26 जुलाई को सामान्य बारिश होने का पूर्वानुमान जारी किया है।

loksabha election banner

मौसम विभाग के अनुसार, रविवार को दिल्ली में 24.5 एमएम बारिश दर्ज हुई, जबकि बीते 24 घंटों में नजफगढ़ में सबसे अधिक 107 एमएम बारिश हुई। तापमान भी सामान्य बना हुआ है। रविवार को अधिकतम तापमान 34.4 और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं, सोमवार को अधिकतम तापमान 35 और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री रह सकता है। साथ ही हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार हैं।

स्काईमेट वेदर के अनुसार, इस समय मानसून ट्रफ दिल्ली के पास है, जिससे अच्छी बारिश हो रही है। हालाकि, सोमवार से बारिश में कमी आएगी और शनिवार व रविवार की तुलना में कम बारिश होगी। तापमान में भी हल्की वृद्धि देखने को मिलेगी, लेकिन उमस व गर्मी बहुत अधिक परेशान नहीं करेगी। रविवार को हुई बारिश का ब्योरा

क्षेत्र बारिश (एमएम में)

नजफगढ़ 107

जाफरपुर 88

नरेला 80

पालम 64.8

रिज 30.4

लोधी रोड 26.9

पीतमपुरा 16

स्पो‌र्ट्स काप्लेक्स 11

मंगेशपुर 10

आया नगर 9.4


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.