Move to Jagran APP

वजीराबाद पुल की मरम्मत 25 से, वैकल्पिक मार्ग का करें उपयोग

जागरण संवाददाता, पूर्वी दिल्ली : वजीराबाद पुल पर 25 मार्च से मरम्मत कार्य शुरू होगा। पिछले काफी

By JagranEdited By: Published: Tue, 20 Mar 2018 11:34 PM (IST)Updated: Tue, 20 Mar 2018 11:34 PM (IST)
वजीराबाद पुल की मरम्मत 25 से, वैकल्पिक मार्ग का करें उपयोग
वजीराबाद पुल की मरम्मत 25 से, वैकल्पिक मार्ग का करें उपयोग

जागरण संवाददाता, पूर्वी दिल्ली : वजीराबाद पुल पर 25 मार्च से मरम्मत कार्य शुरू होगा। पिछले काफी समय से पुल का साइकिल ट्रैक खस्ताहाल है और अब लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) ने मरम्मत की सुध ली है। यह पुल उत्तरी पूर्वी दिल्ली को उत्तरी दिल्ली को जोड़ने की लाइफ लाइन कहा जाता है। ऐसे में मरम्मत कार्य के दौरान वाहन चालकों की परेशानी बढ़ सकती है। इसलिए मंगलवार को दिल्ली यातायात पुलिस ने भी एडवाइजरी जारी कर वैकल्पिक रास्तों का उपयोग करने की अपील की है।

loksabha election banner

लोक निर्माण विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि तीन चरणों में मरम्मत कार्य होगा। इसमें तीन महीने का वक्त लगेगा। पहले चरण में खजूरी से सिविल लाइन वाले मार्ग की साइकिल लेन को ठीक किया जाएगा। ऐसे में इस ओर से आने वाले वाहनों का प्रवेश पुल पर वर्जित रहेगा।

--

इन रास्तों से गुजरना पड़ेगा

भारी वाहन वजीराबाद पुल की जगह लोनी बागपत रोड से होते हुए हरियाणा जाएंगे। वहीं, शाहदरा फ्लाईओवर पर भी मरम्मत का काम चल रहा है। ऐसे में मोहन नगर से आने वाले भारी वाहन एनएच-9 से होते हुए दिल्ली में प्रवेश करेंगे।

---

हल्के वाहनों के लिए बनाया गया पंटून पुल

दोपहिया व हल्के वाहनों के लिए नया पंटून पुल बनाया गया है। खजूरी से सिविल लाइन जाने वाले वाहन चालक इसका इस्तेमाल करेंगे। वहीं, वजीराबाद रोड पर जाम लगा तो उसे पुस्ता रोड पर डायवर्ट किया जाएगा।

---

कपिल मिश्रा ने ये सुझाव दिए

करावल नगर के विधायक कपिल मिश्रा ने ट्वीट करके कहा है कि पीडब्ल्यूडी ने तीन महीने के लिए पुल को बंद करके मरम्मत कार्य करने का फैसला लिया है। इससे यमुनापार में जाम की भयंकर स्थिति बन जाएगी। उन्होंने कहा कि अभी पुल को बंद न करके पहले सिग्नेचर ब्रिज को चालू करें, ताकि लोगों को समस्या न हो।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.