Move to Jagran APP

सड़कों का नाम बदलना सरकार का एजेंडा नहीं: वेंकैया नायडू

केंद्र सरकार में मंत्री वीके सिंह की अकबर रोड का नाम महाराणा प्रताप रोड किए जाने की मांग को सरकार ने ठुकरा दिया।

By JP YadavEdited By: Published: Wed, 18 May 2016 09:03 AM (IST)Updated: Thu, 19 May 2016 07:24 AM (IST)
सड़कों का नाम बदलना सरकार का एजेंडा नहीं: वेंकैया नायडू

नई दिल्ली। केंद्र सरकार में मंत्री वीके सिंह की अकबर रोड का नाम महाराणा प्रताप रोड किए जाने की मांग को सरकार ने ठुकरा दिया। शहरी विकास मंत्री वेंकैया नायडू ने कहा कि सड़कों का नाम बदलना सरकार का एजेंडा नहीं है। सरकार केवल विकास पर फोकस कर रही है।

loksabha election banner

बता दें कि मंत्री वीके सिंह ने शहरी विकास मंत्री वेंकैया नायडू को पत्र लिखकर दिल्ली स्थित अकबर रोड का नाम बदलकर महाराणा प्रताप रोड किए जाने की अपील की थी। सिंह ने यह मांग ऐसे समय में उठाई थी जब खबरें हैं कि हरियाणा सरकार ने भी अकबर रोड का नाम मेवाड़ शासक के नाम पर रखने का अनुरोध कर रही है।

शहरी विकास मंत्री एम वेंकैया नायडू को लिखे पत्र में सिंह ने कहा कि मैं पाता हूं कि कई पीढियों को प्रोत्साहित करने वाले एक ऐतिहासिक व्यक्तित्व महाराणा प्रताप को उचित सम्मान नहीं मिला। उन्होंने कहा है कि महाराणा प्रताप देश की कई जनरेशन्स के लिए एक मोटिवेशन हैं।

वीके सिंह की इस मांग पर भाजपा का कहना है कि यह सिंह की व्यक्तिगत राय है। लेकिन सरकार की प्राथमिकता देश की समस्याओं को सुलझाना और विकास करना है। पार्टी प्रवक्ता श्रीकांत शर्मा का कहना है कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में सरकार का लक्ष्य ग्रामोदय से भारत उदय करना है। आपकों बता दें कि पिछले साल अगस्त में औरंगजेब रोड का नाम बदलकर पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम के नाम पर रख दिया गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.