Move to Jagran APP

Covid Vaccination: दिल्ली सरकार के अस्पतालों में अब 24 घंटे होगा टीकाकरण, जब चाहें तब लगवाएं टीका

Delhi Coronavirus Vaccination Update दिल्ली सरकार के अस्पतालों में बने टीकाकरण केंद्रों पर अब 24 घंटे टीकाकरण होगा। स्वास्थ्य विभाग ने अपने आदेश में कहा है कि सभी अस्पतालों में बने एक तिहाई टीकाकरण केंद्र रात नौ बजे से सुबह नौ बजे तक भी संचालित किए जाएंगे।

By Mangal YadavEdited By: Published: Mon, 05 Apr 2021 06:23 PM (IST)Updated: Tue, 06 Apr 2021 07:00 AM (IST)
Covid Vaccination: दिल्ली सरकार के अस्पतालों में अब 24 घंटे होगा टीकाकरण, जब चाहें तब लगवाएं टीका
दरियागंज के एक अस्पताल में कोरोना का टीका लगवाते हुए। फोटोः ध्रुव

नई दिल्ली [रणविजय सिंह]। कोरोना के बढ़ते संक्रमण को टीके से काबू करने के लिए दिल्ली सरकार के अस्पतालों में बने टीकाकरण केंद्रों पर अब 24 घंटे टीकाकरण होगा। इस बाबत स्वास्थ्य विभाग ने सोमवार को आदेश जारी किया है। मंगलवार से ही इस आदेश पर अमल शुरू हो जाएगा। इसलिए लोग अपनी सुविधा क अनुसार, किसी भी वक्त दिल्ली सरकार के अस्पतालों में बने टीकाकरण केंद्र पर टीका ले सकेंगे।

loksabha election banner

उल्लेखनीय है कि दिल्ली में टीकाकरण के लिए सुबह नौ से रात नौ बजे तक का समय निर्धारित है। इससे टीकाकरण कुछ बढ़ा भी है। हालांकि, लोकनायक अस्पताल सहित कुछ निजी अस्पतालों में पहले से 24 घंटे टीकाकरण हो भी रहा है। इसी क्रम में दिल्ली सरकार के अब सभी अस्पतालों में 24 घंटे टीकाकरण की सुविधा शुरू हो जाएगी।

टीकाकरण केंद्रों पर अतिरिक्त कर्मचारियों को नियुक्त करने का आदेश

स्वास्थ्य विभाग ने अपने आदेश में कहा है कि सभी अस्पतालों में बने एक तिहाई टीकाकरण केंद्र रात नौ बजे से सुबह नौ बजे तक भी संचालित किए जाएंगे। इसलिए विभाग ने अस्पतालों के प्रशासन को उन टीकाकरण केंद्रों पर अतिरिक्त कर्मचारियों को नियुक्त करने का आदेश जारी किया है।

दिल्ली में अभी तक करीब 13 लाख 30 हजार लोगों ने ली है टीके की पहली डोज 

दिल्ली में अभी तक करीब 13 लाख 30 हजार लोगों ने टीके की पहली डोज ली है। वहीं करीब दोनों डोज लेने वाले लोगों की संख्या महज करीब दो लाख 93 हजार है। इसलिए टीकाकरण बढ़ाने की जरूरत महसूस की जा रही है। सरकार के इस कदम से उन लोगों को विशेष तौर पर फायदा होगा जो लोग नौकरी करते हैं और समय के अभाव में अस्पताल नहीं जा पाते। बता दें कि दिल्ली में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। ऐसे में संक्रमण पर लगाम लगाने के लिए टीकाकरण तेज किया जा रहा है। 

ये भी पढ़ेंः Coronavirus Vaccination offer in Delhi: टीका लगवाने वालों को निगम दे रहा संपत्तिकर में छूट का ऑफर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.