नई दिल्ली [रणविजय सिंह]। कोरोना के बढ़ते संक्रमण को टीके से काबू करने के लिए दिल्ली सरकार के अस्पतालों में बने टीकाकरण केंद्रों पर अब 24 घंटे टीकाकरण होगा। इस बाबत स्वास्थ्य विभाग ने सोमवार को आदेश जारी किया है। मंगलवार से ही इस आदेश पर अमल शुरू हो जाएगा। इसलिए लोग अपनी सुविधा क अनुसार, किसी भी वक्त दिल्ली सरकार के अस्पतालों में बने टीकाकरण केंद्र पर टीका ले सकेंगे।

उल्लेखनीय है कि दिल्ली में टीकाकरण के लिए सुबह नौ से रात नौ बजे तक का समय निर्धारित है। इससे टीकाकरण कुछ बढ़ा भी है। हालांकि, लोकनायक अस्पताल सहित कुछ निजी अस्पतालों में पहले से 24 घंटे टीकाकरण हो भी रहा है। इसी क्रम में दिल्ली सरकार के अब सभी अस्पतालों में 24 घंटे टीकाकरण की सुविधा शुरू हो जाएगी।

टीकाकरण केंद्रों पर अतिरिक्त कर्मचारियों को नियुक्त करने का आदेश

स्वास्थ्य विभाग ने अपने आदेश में कहा है कि सभी अस्पतालों में बने एक तिहाई टीकाकरण केंद्र रात नौ बजे से सुबह नौ बजे तक भी संचालित किए जाएंगे। इसलिए विभाग ने अस्पतालों के प्रशासन को उन टीकाकरण केंद्रों पर अतिरिक्त कर्मचारियों को नियुक्त करने का आदेश जारी किया है।

दिल्ली में अभी तक करीब 13 लाख 30 हजार लोगों ने ली है टीके की पहली डोज 

दिल्ली में अभी तक करीब 13 लाख 30 हजार लोगों ने टीके की पहली डोज ली है। वहीं करीब दोनों डोज लेने वाले लोगों की संख्या महज करीब दो लाख 93 हजार है। इसलिए टीकाकरण बढ़ाने की जरूरत महसूस की जा रही है। सरकार के इस कदम से उन लोगों को विशेष तौर पर फायदा होगा जो लोग नौकरी करते हैं और समय के अभाव में अस्पताल नहीं जा पाते। बता दें कि दिल्ली में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। ऐसे में संक्रमण पर लगाम लगाने के लिए टीकाकरण तेज किया जा रहा है। 

ये भी पढ़ेंः Coronavirus Vaccination offer in Delhi: टीका लगवाने वालों को निगम दे रहा संपत्तिकर में छूट का ऑफर

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021