जागरण संवाददाता, बाहरी दिल्ली : मुखर्जी नगर थाना पुलिस ने ई-रिक्शा चोर को रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। उसके पास से चोरी का ई-रिक्शा बरामद किया गया है। उसकी पहचान किग्जवे कैंप के ढका गांव निवासी अनिल उर्फ अजय के रुप में हुई है।

उत्तर पश्चिम जिले की डीसीपी विजयंता आर्या ने बताया कि बीती रात मुखर्जी नगर थाने के सिपाही छोटू राम व राजेंद्र गश्त कर रहे थे। दोनों जब किग्जवे कैंप स्थित राजन बाबू टीबी अस्पताल के पहुंचे तो देखा कि एक शख्स ई रिक्शा के पा‌र्ट्स को खोल रहा है। पुलिस को उस पर शक हुआ तो उससे पूछताछ शुरू कर गई। पहले तो उसने पुलिस को बरगलाने की कोशिश की, लेकिन ई रिक्शा के कागजात दिखाने को कहा गया तो वह दिखा नहीं सका। ऐसे में उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की गई तो उसने ई-रिक्शा चोरी की बात कबूल कर ली। उसने बताया कि ई रिक्शा को आदर्श नगर इलाके से 22 जुलाई को चोरी की गई थी। इसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया।

जांच के क्रम में पता चला कि वह साथियों के साथ मिलकर ई रिक्शा की चोरी करता था और फिर उसके पार्टस को अलग-अलग कर बेच देता था। उसकी गिरफ्तारी से मुखर्जी नगर थाने की चोरी की पांच मामले की गुत्थी सुलझा ली गई है।

वहीं सुभाष प्लेस थाना पुलिस ने भी शनिवार को दो चोरों को गिरफ्तार किया है। उनकी पहचान वजीरपुर जेजे कालोनी के शिव कुमार व हेमंत के रुप में हुई है। उनके पास से चोरी की एक स्कूटी बरामद की गई है। पुलिस ने दोनों को शनिवार को उस समय गिरफ्तार किया, जब वे सुभाष प्लेस इलाके में बिना हेल्मेट के स्कूटी से जा रहे थे। ऐसे में पुलिस ने उसे रोका और स्कूटी के कागजात दिखाने को कहा तो पता चला कि स्कूटी प्रशांत विहार इलाके से चुराई गई थी।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस