Move to Jagran APP

लूटपाट में प्रयुक्त वाहन को किया आग के हवाले, दो गिरफ्तार

द्वारका जिला पुलिस के स्पेशल स्टाफ व वाहन चोरी निरोधक दस्ते ने नजफगढ़ स्थित पेट्रोल पंप के कर्मचारी से लूट के मामले को सुलझाते हुए मंजीत व नवीन नामक दो आरोपितों को गिरफ्तार किया है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 04 Jun 2020 08:35 PM (IST)Updated: Thu, 04 Jun 2020 08:35 PM (IST)
लूटपाट में प्रयुक्त वाहन को किया आग के हवाले, दो गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, पश्चिमी दिल्ली : द्वारका जिला पुलिस के स्पेशल स्टाफ व वाहन चोरी निरोधक दस्ते ने नजफगढ़ स्थित पेट्रोल पंप के कर्मचारी से लूट के मामले को सुलझाते हुए मंजीत व नवीन नामक दो आरोपितों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों में मंजीत नामक शख्स ने जुलाई 2018 में इसी मामले के पीड़ित को लूटा था। पुलिस ने लूट की रकम में से 5 लाख 34 हजार रुपए व इसी पैसे से खरीदा गया एक मोबाइल बरामद किया है। किसी को शक न हो इसके लिए आरोपितों ने सबूत मिटाने के इरादे से वारदात में प्रयुक्त मोटरसाइकिल व स्कूटी को जला दिया।

loksabha election banner

द्वारका जिला पुलिस उपायुक्त एंटो अल्फोंस ने बताया कि दिनदहाड़े लूट की वारदात को देखते हुए एसीपी जोगिदर सिंह की देखरेख में एक टीम का गठन किया गया। टीम में स्पेशल स्टाफ के प्रभारी इंस्पेक्टर नवीन, इंस्पेक्टर रामकिशन, सब इंस्पेक्टर रंजीव त्यागी सहित अन्य पुलिसकर्मी शामिल थे। टीम ने घटनास्थल के पास लगे तमाम सीसीटीवी कैमरे की फुटेज को खंगालना शुरू किया। स्पेशल स्टाफ ने दो जून को सूत्र से मिली जानकारी के आधार पर साईं बाबा मंदिर के पास से नवीन को दबोच लिया। नवीन के पास से पुलिस को पिस्टल व लूटी गई रकम में से एक लाख 19 हजार रुपए बरामद हो गए। पूछताछ में उसने लूट की वारदात में शामिल होना स्वीकार कर लिया। उसने अपने साथी मंजीत का नाम भी पुलिस को बता दिया। मंजीत को पुलिस ने पुलिस ने दबोच लिया। उसके पास से पुलिस को चार लाख 15 हजार रुपए व पिस्टल बरामद हुए।

पूछताछ में आरोपितों ने पुलिस को बताया कि दोनों की मुलाकात कार सर्विस सेंटर में कुछ वर्ष पहले हुई थी। मंजीत ने नवीन को कुख्यात बदमाश विकास दलाल से मिलवाया। जब विकास दलाल मुठभेड़ में मारा गया, तब दोनों ने अपने दम पर लूट की वारदात को अंजाम देना शुरू किया। विकास ने नवीन को बताया कि अगर पेट्रोल पंप कर्मचारी से लूट की जाए तो बड़ी रकम हासिल हो सकती है। उसने कहा कि दो वर्ष पहले उसने पेट्रोल पंप कर्मचारी से लूट की थी। एक जून को मंजीत मोटरसाइकिल से व नवीन स्कूटी से दिचाऊं रोड पर पहुंचा। इसके बाद स्कूटी को सड़क किनारे खड़ा कर दोनों मोटरसाइकिल पर सवार हुए और पेट्रोल पंप कर्मचारी का पीछा करना शुरू कर दिया। जैसे ही कर्मचारी बैंक के पास पहुंचा, मंजीत ने दो गोलियां चला दी। अफरातफरी के बीच पेट्रोल पंप कर्मचारी से बैग लूटकर दोनों फरार हो गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.