Move to Jagran APP

सुनंदा मर्डरः थरूर से 5 घंटे पूछताछ, SIT अगले महीने चार्च शीट करेगी दायर!

दिल्ली पुलिस की स्पेशल इनवेस्टिगेटिंग टीम (SIT) ने पूर्व केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेसी नेता शश‍ि थरूर से उनकी पत्नी सुनंदा पुष्कर की मौत को लेकर एक दिन पहले यानी शनिवार को लगभग पांच घंटे तक सवाल-जवाब किए।

By JP YadavEdited By: Published: Sun, 14 Feb 2016 12:11 PM (IST)Updated: Sun, 14 Feb 2016 01:21 PM (IST)
सुनंदा मर्डरः थरूर से 5 घंटे पूछताछ, SIT अगले महीने चार्च शीट करेगी दायर!

नई दिल्ली। देश की चर्चित मर्डर मिस्ट्री सुनंदा पुष्कर हत्याकांड को लेकर दिल्ली पुलिस ने एक बार फिर जांच तेज कर दी है। इस बार उनके पति और कांग्रेस नेता शशि थरूर भी लपेटे में हैं।

loksabha election banner

दिल्ली पुलिस की स्पेशल इनवेस्टिगेटिंग टीम (SIT) ने पूर्व केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेसी नेता शशि थरूर से उनकी पत्नी सुनंदा पुष्कर की मौत को लेकर एक दिन पहले यानी शनिवार को लगभग पांच घंटे तक सवाल-जवाब किए। पूछताछ में शशि थरूर ने कहा है कि उनकी पत्नी सुनंदा की मौत जहर से हुई थी। वहीं, दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने कहा कि हम शशि थरूर के बयाने की पड़ताल कर रहे हैं।

पुलिस सूत्रों की माने तो सुनंदा पुष्कर मामले में इस महीने के अंत तक चार्जशीट दायर कर सकती है। थरूर के नौकर नारायण सिंह, ड्राइवर बजरंगी और दोस्त संजय धवन समेत 6 लोगों का लाई डिटेक्टर टेस्ट भी हो चुका है।

SIT ने अल्प्राक्स टैबलेट को लेकर भी शशि थरूर से सवाल किया। थरूर ने पूछताछ में पुलिस को कहा कि सुनंदा की मौत दवा की वजह से ही हुई थी। थरूर से पुलिस दो बार पहले भी पूछताछ कर चुकी है। यहां पर याद दिला दें कि जांच में सामने आया था कि अल्प्राक्स टैबलेट के ओवरडोज की वजह से सुनंदा की मौत हुई थी।

सुनंदा से झगड़े को लेकर भी पूछे सवाल

दिल्ली पुलिस की SIT के मुताबिक, शशि थरूर ने पूछताछ में बताया कि सुनंदा की मौत से एक दिन पहले शशि थरूर का उनसे झगड़ा हुआ था। एसआईटी ने कांग्रेस नेता से सुनंदा के शरीर पर लगी चोट के उन निशानों के बारे में भी पूछा था।

यहां पर याद दिला दें कि 17 जनवरी, 2014 को सुनंदा का शव दिल्ली के एक पांच सितारा होटल के कमरे में मिला था। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) ने अपनी रिपोर्ट में कहा था कि सुनंदा की मौत जहर की वजह से हुई थी। इसके बाद पुलिस ने वॉशिंगटन की एफबीआई लैब से विसरा सैंपल भेजकर जांच कराई गई थी।

FBI ने लगाई पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर मुहर

दिल्ली पुलिस के मुताबिक सुनंदा की मौत जहर की वजह से हुई थी। दिल्ली पुलिस की इस थ्योरी पर एफबीआई ने भी अपनी रिपोर्ट में एम्स की पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर मुहर लगाई थी। इस बात का खुलासा एम्स से फाइनल रिपोर्ट मिलने के बाद हुआ था कि सुनंदा की मौत जहर से हुई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.