Move to Jagran APP

दिल्ली हिट एंड रन केसः एलजी हाउस के करीब AAP कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन, कर रहे इस्तीफे की मांग

Delhi Car Accident सुल्तानपुरी इलाके में युवती को गाड़ी से घसीटे जाने की घटना को लेकर आम आदमी पार्टी (आप) के कार्यकर्ताओं ने दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना के घर के बाहर प्रदर्शन किया। भीड़ को हटाने के लिए पुलिस ने वाटर कैनन का इस्तेमाल किया।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek TiwariPublished: Mon, 02 Jan 2023 12:37 PM (IST)Updated: Mon, 02 Jan 2023 03:04 PM (IST)
दिल्ली हिट एंड रन केसः एलजी हाउस के करीब AAP कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। बाहरी दिल्ली के सुल्तानपुरी थाना क्षेत्र में युवती को कई किलोमीटर तक कार से घसीट कर मार देने के मामले में आम आदमी पार्टी (आप) ने उपराज्यपाल के पद से विनय कुमार सक्सेना को तुरंत बर्खास्त करने की मांग की है। 

AAP कार्यकर्ताओं ने किया एलजी हाउस का घेराव

कंझावला मामले को लेकर आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने दिल्ली के उपराज्यपाल कार्यालय का घेराव किया है। इस दौरान आप कार्यकर्ता एलजी वीके सक्सेना से उपराज्यपाल के पद से इस्तीफा दिए जाने की मांग कर रहे हैं। इसे देखते हुए दिल्ली पुलिस ने एलजी कार्यालय की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है। 

घटना से आक्रोशित हुए लोग, भीड़ ने घेरा थाना

कंझावला इलाके में हुई इस दर्दनाक घटना को लेकर लोगों में आक्रोश देखा जा रहा है। सोमवार को आक्रोशित लोगों की भीड़ ने स्थानीय थाने का घेराव किया है। मौके पर जमा लोगों की मांग है कि आरोपितों को सख्त से सख्त सजा दी जाए। इस दौरान गुस्साई भीड़ ने सुल्तानपुरी थाने में पहुंचीं दिल्ली की विधानसभा उपाध्यक्ष व स्थानीय विधायक राखी बिड़लान की गाड़ी का शीशा तोड़ दिया। 

AAP का आरोप - पांचवां आरोपित है भाजपा नेता

आप ने कहा कि इस मामले में जो पांचवां आरोपित मनोज मित्तल है वह भाजपा का नेता है। सुल्तानपुरी थाने के पास ही उसका होर्डिंग लगा हुआ है। जिस थाने में उसे रखा गया है। आप ने आरोप लगाया है कि इसलिए इस मामले में लीपापोती की जा रही है।

इसके अलावा आप ने सवाल उठाया है कि अभी तक इलाके के डीसीपी और थानाध्यक्ष को निलंबित क्यों नहीं किया गया है। आप ने कहा कि चश्मदीद ने कार में फंसी युवती के बारे में जानकारी देने के लिए 22 बार फोन किए, मगर पुलिस ने कार्रवाई नहीं की।

सभी आरोपितों को फांसी हो- सीएम केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने राजघाट पर 50 इलेक्ट्रिक बसों का शुभारंभ करते हुए सुल्तानपुरी में युवती को कई किलोमीटर तक कार से घसीटकर मार देने के मामले में सभी आरोपितों को फांसी की सजा देने की मांग की है। उन्होंने आगे कहा कि इस घटना से बहुत दुखी हूं, हम सब को यही प्रयास करना है कि इसमें शामिल अपराधियों को फांसी की सजा हो।

एलजी ने दिया कार्रवाई का आश्वासन

उन्होंने आगे कहा, "कंझावला कांड पर एलजी से बात की है। उनसे दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने का अनुरोध किया, उनके खिलाफ आईपीसी की सख्त से सख्त धाराएं लगाई जानी चाहिए। उनके उच्च राजनीतिक संबंध होने पर भी कोई नरमी नहीं दिखाई जानी चाहिए। उन्होंने आश्वासन दिया कि वह कड़ी कार्रवाई करेंगे।"

ये भी पढ़ें- 

दिल्ली के सुल्तानपुरी में लड़की की दर्दनाक मौत: 3 डॉक्टरों की टीम करेगी पोस्टमार्टम, FIR में जोड़ी गई धारा 304

Delhi Car Accident: युवती के मामा ने जताई निर्भया जैसी घटना की आशंका, मां ने कहा- कुछ गलत हुआ


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.