Move to Jagran APP

अब अंतरराष्ट्रीय स्तर पर दिखाया जाएगा नाटक मुगल ए आजम

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली : ¨हदी सिनेमा की महान फिल्म मुगल ए आजम के नाट्य रूपांतरण का प्रद

By JagranEdited By: Published: Tue, 13 Feb 2018 09:18 PM (IST)Updated: Tue, 13 Feb 2018 09:18 PM (IST)
अब अंतरराष्ट्रीय स्तर पर दिखाया जाएगा नाटक मुगल ए आजम

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली :

loksabha election banner

¨हदी सिनेमा की महान फिल्म मुगल ए आजम के नाट्य रूपांतरण का प्रदर्शन अब अंतरराष्ट्रीय स्तर पर किया जाएगा। जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में यह नाट्य रूपांतरण ( मुगल ए आजम : द म्यूजिकल) धूम मचा रहा है और अब तक 60 हजार दर्शक अनारकली की दिलकश अदाओं से मंच के जरिए रूबरू हो चुके हैं। आयोजकों का कहना है कि दिल्ली के बाद अब यह नाटक मार्च में अहमदाबाद में भी दिखाया जाएगा और लोकप्रियता को देखते हुए इसे विश्व के अन्य देशों में भी ले जाने की योजना है।

इस नाटक के क्रिएटिव एंड स्ट्रैटेजिक विजन दीपेश साल्गिया का कहना है कि हमें दर्शकों से ज्यादा शो के लिए अनुरोध प्राप्त हो रहे थे। यह सत्र दिल्ली का अंतिम शो होगा, इसलिए हम प्रशंसकों और दर्शकों को निराश नहीं करना चाहते, इसलिए हमने शो का विस्तार करने का फैसला किया है।

मुगल ए आजम फिल्म के निर्माण में शामिल शापोरजी पालोनजी ने इस नाटक का भी निर्माण किया है और प्रसिद्ध ड्रेस डिजाइनर मनीष मल्होत्रा ने इसके लिए वस्त्र सज्जा को आयाम दिया है।

दर्शकों की मांग पर बढ़े प्रदर्शन के दिन

नाटक के प्रति लोगों का प्रेम देखते हुए आयोजकों ने इसके प्रदर्शन के दिन बढ़ा दिए हैं। अब इसका प्रदर्शन 18 फरवरी तक होगा। पहले यह आयोजन 11 फरवरी तक ही होना था। इस नाटक के निर्देशक फिरोज अब्बास खान कहते हैं कि मुगल ए आजम के लिए दिल्ली के दर्शकों के प्यार और प्रशसा को अलविदा कहना कठिन है। उनके समर्थन ने हमें इस शो को एक हफ्ते का विस्तार देने के लिए मजबूर कर दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.