Move to Jagran APP

बाप को नहीं देखी गई बेटे की खुशियां, बहू के जबरन गर्भपात के लिए उठाया खौफनाक कदम

ज्योति नगर इलाके में गर्भपात के लिए जबरन इंजेक्शन लगाने पर एक महिला ने अपने ससुर के खिलाफ थाने में एफआइआर दर्ज करवाई है।

By Mangal YadavEdited By: Published: Sun, 26 May 2019 11:00 AM (IST)Updated: Sun, 26 May 2019 11:00 AM (IST)
बाप को नहीं देखी गई बेटे की खुशियां, बहू के जबरन गर्भपात के लिए उठाया खौफनाक कदम

नई दिल्ली, जेएनएन। ज्योति नगर इलाके में गर्भपात के लिए जबरन इंजेक्शन लगाने पर एक महिला ने अपने ससुर के खिलाफ थाने में एफआइआर दर्ज करवाई है। साथ ही गर्भपात की दवा खिलाने का आरोप लगाया है। पुलिस ने पीड़ित महिला की शिकायत पर शुक्रवार को केस दर्ज कर लिया है।

loksabha election banner

पुलिस के अनुसार, पीड़ित परिजनों के साथ गाजियाबाद के मसूरी इलाके में रहती है। नवंबर 2017 में उसकी शादी ज्योति नगर के रहने वाले युवक से हुई थी। उसके ससुर कृषि विभाग में नौकरी करते हैं। वह लोगों को दर्द, पथरी और अन्य बीमारी की नि:शुल्क दवा वितरित करते हैं।

पीड़िता का आरोप है कि शादी के कुछ दिनों तक सब कुछ ठीक रहा, लेकिन उसके बाद पति, सास और ससुर परेशान करने लगे। वह उसे घर से निकालना चाहते थे । कई बार उसके साथ मारपीट भी की गई।पिछले वर्ष पीड़िता ने मामले की सूचना परिजनों को दी। उन्होंने पुलिस को शिकायत दी, उसके बाद दोनों पक्षों में समझौता हो गया।

महिला का आरोप है कि पिछले वर्ष वह गर्भवती हुई, अक्तूबर 2018 में उसके पेट में तेज दर्द हुआ तो उसने ससुराल वालों से डॉक्टर से दिखाने को कहा, लेकिन उन्होंने मना कर दिया। आरोप है कि ससुर ने गर्भपात के लिए पीड़िता को खुद इंजेक्शन लगा दिए। तबीयत और बिगड़ी तो उसने मायके वालों को सूचना दी। मायके वाले जीटीबी अस्पताल लेकर गए जहां डॉक्टरों ने कहा कि उसका गर्भपात हो गया।

दिल्ली-NCR की ताजा खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.