नई दिल्ली, राज्य ब्यूरो। Wine Home Delivery: राजधानी में शराब के शौकीनों के लिए अच्छी खबर है। सरकारी सूत्रों के मुताबिक दिल्ली में शुक्रवार से शराब की होम ‌डिलीवरी शुरू हो जाएगी। लोग अब घर बैठे मोबाइल एप और वेबसाइट के माध्यम से आर्डर करके शराब अपने घर पर मंगवा सकेंगे।

बता दें कि हाल ही में दिल्ली सरकार ने आबकारी नीति में बदलाव कर शराब की होम डिलीवरी को मंजूरी दी थी। अब आज से दिल्ली में यह सुविधा चालू हो जाएगी। इस सुविधा से लोगों को शराब खरीदने के लिए लाइन में नहीं लगना होगा। इसके अलावा रात 10 बजे के बाद शराब केंद्रों के बंद होने पर निराश नहीं होना पड़ेगा।

दिल्ली सरकार द्वारा जारी नोटिफिकेशन में स्पष्ट रूप से कहा गया है कि वही शराब की दुकानें होम डिलिवरी कर पाएंगी, जिनके पास एल-13 लाइसेंस होगा। दिल्ली सरकार ने कहा है कि एल-13 नियम पुराना है। इस नियम में ही संशोधन किया गया है।

19 करोड़ की शराब गटक गए दिल्लीवाले

वहीं, लंबे समय के बाद कोरोना से थोड़ी राहत के बीच अनलाक की प्रक्रिया के दूसरे चरण में दिल्ली में आड-इवेन फामरूले से शराब की दुकानें खुलते ही सोमवार को दिल्लीवाले करीब 19 करोड़ रुपये की शराब पी गए। दिल्ली में सरकारी एजेंसियों और निजी तौर पर संचालित शराब की करीब 850 दुकानें हैं। आड-इवेन फामरूले के चलते इनमें से आधी दुकानें ही खुल रही हैं, फिर भी शराब की बिक्री पर खास फर्क नहीं पड़ा है। वहीं, गत दिसंबर में शराब की बिक्री ने पिछले सारे रिकार्ड तोड़ दिए थे। दिसंबर में आबकारी विभाग ने शराब की बिक्री से 515 करोड़ की कमाई की थी, जो 2019 में इसी अवधि में 465 करोड़ थी।

Edited By: Prateek Kumar