Move to Jagran APP

क्या केजरीवाल सरकार करेगी कैबिनेट बैठक का Live Telecast, शर्त के साथ गृह विभाग भी तैयार

गृह विभाग का कहना है कि यदि सीएम वीडियो रिकार्डिंग कराना चाहते हैं तो हमें बताएं इसकी व्यवस्था कर दी जाएगी।

By JP YadavEdited By: Published: Tue, 06 Mar 2018 08:08 AM (IST)Updated: Tue, 06 Mar 2018 11:37 AM (IST)
क्या केजरीवाल सरकार करेगी कैबिनेट बैठक का Live Telecast, शर्त के साथ गृह विभाग भी तैयार
क्या केजरीवाल सरकार करेगी कैबिनेट बैठक का Live Telecast, शर्त के साथ गृह विभाग भी तैयार

नई दिल्ली (जेएनएन)। अधिकारियों से चल रहे टकराव के बीच दिल्ली सरकार ने दूसरी बार कैबिनेट की बैठक बुलाई है। मंगलवार को होने वाली कैबिनेट बैठक में मुख्य सचिव अंशु प्रकाश, गृह सचिव मनोज परीदा और वित्त सचिव एसएन सहाय शामिल होंगे। वहीं, दिल्ली सरकार के गृह विभाग ने कहा है कि मुख्यमंत्री चाहेंगे तो उनका विभाग कैबिनेट बैठक की वीडियो रिकार्डिंग कराएगा।

loksabha election banner

गृह विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि उन्होंने पहले से ही सरकार को लिखा हुआ है कि गोपनीय बैठकों की निजी लोगों से वीडियो रिकार्डिंग नहीं कराई जा सकती है। यदि मुख्यमंत्री वीडियो रिकार्डिंग कराना चाहते हैं तो हमें बताएं इसकी व्यवस्था कर दी जाएगी।

बता दें कि इससे पहले 27 फरवरी को बजट को लेकर कैबिनेट की बैठक हुई थी। मारपीट की घटना के बाद पहली बार मुख्य सचिव व मुख्यमंत्री आमने-सामने हुए थे। बैठक तनावपूर्ण माहौल में हुई थी। दोनों में अभिवादन भी नहीं हुआ था। मंगलवार को भी कैबिनेट बैठक में तनावपूर्ण माहौल रह सकता है।

उपराज्यपाल से अनुमति लेकर ही बैठक में जा सकेंगे अधिकारी मंगलवार को दोपहर तीन बजे दिल्ली सरकार ने कैबिनेट की बैठक बुलाई है, लेकिन उसी समय उपराज्यपाल अनिल बैजल ने भी राजनिवास में सभी वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक बुलाई है।

उपराज्यपाल की बैठक के बारे में दिल्ली सरकार की कैबिनेट की बैठक से पहले ही संदेश आ गया था। दिल्ली सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि राजनिवास में बात रखी जाएगी। उपराज्यपाल से अनुमति मिलने पर ही अधिकारी कैबिनेट की बैठक में शामिल हो सकेंगे।

राशन की होम डिलीवरी का आ सकता है प्रस्ताव कैबिनेट की बैठक में राशन की होम डिलीवरी का प्रस्ताव आ सकता है। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने पिछली बैठक में मुख्य सचिव से इस प्रस्ताव को तैयार कर लाने के लिए कहा था। इसके अलावा अनधिकृत कॉलोनियों में विकास कार्य कराने के लिए राशि स्वीकृत किए जाने का प्रस्ताव भी कैबिनेट बैठक में आ सकता है।

नहीं हो सकी सरकार की बैठक

सोमवार को दोपहर में दिल्ली सरकार ने सभी अधिकारियों की बैठक बुलाई थी। इसमें सभी सचिवों तथा विभागों के प्रमुखों को बुलाया गया था। बैठक पौधरोपण को लेकर थी, लेकिन बैठक शुरू होने के कुछ घंटे पहले ही सरकार ने इसे स्थगित कर दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.