नई दिल्‍ली, जागरण संवाददाता। Delhi NCR Weather Update: दिल्‍ली सहित एनसीआर के कई इलाकों में मौसम का मिजाज बदल गया है। दिल्‍ली से सटे गुरुग्राम में बूंदाबांदी हो रही है। गुरुग्राम के पटौदी क्षेत्र के कुछ गांवों में तेज बारिश होने की सूचना है। वहीं, फरीदाबाद में भी मौसम ने करवट लिया है वहां भी बूंदाबांदी शुरू हो गई है। इधर उत्‍तर प्रदेश के गाजियाबाद में भी तेज बारिश शुरू हो गई है। बूंदाबांदी शुरू हो चुकी है। साहिबाबाद के वसुंधरा में भी बारिश हो रही है। इधर, फरीदाबाद में काफी तेज बादल गरज रहे हैं।

शाम को जारी हुआ था मौसम विभाग का ताजा अपडेट

इससे पहले मौसम विभाग ने ताजा अपडेट जारी करते हुए करीब शाम छह बजे बताया कि दो घंटे में मौसम बदलने वाला है। दिल्‍ली से सटे हरियाणा के पानीपत, गनौर, हिसार, हंसी, कैथल, जींद, करनाल, कुरुक्षेत्र और यूपी के श्‍यामली में बारिश होगी। इन इलाकों में अगले दो घंटे में हल्‍की बारिश होगी। इन क्षेत्रों में बारिश के साथ हल्‍की आंधी की संभावना जताई जा रही है।

रेवाड़ी में हुई बरसात

रेवाड़ी में लगभग आधे घंटे से बरसात हो रही है। कहीं तेज तो कहीं हल्की बरसात हो रही है। बता दें कि गेहूं की फसल में बारिश से फायदा है, जबकि सरसों की अगेती फसल में नुकसान होने की आशंका है। वहीं, गुरुग्राम में तापमान बढ़ने के साथ अब मौसम बदलने वाला है। बृहस्पतिवार को दिनभर धूलभरी तेज हवा चली। धूल के कारण लोगों को परेशानी हुई। तेज धूप खिलने से सर्दी महसूस नहीं की गई और आंशिक रूप से बादल छाए रहे। मौसम विभाग के मुताबिक 21 से 23 फरवरी के बीच आंशिक रूप से बादल छाने का अनुमान है। इसके साथ तेज हवा चलेगी और कहीं-कहीं बूंदाबांदी व हल्की बारिश हो सकती है।

क्यों बदलेगा अचानक मौसम

बता दें कि दिल्‍ली सहित पूरे एनसीआर में ठंड का अहसास अब धीरे-धीरे खत्‍म होता जा रहा है। ठंड के कम होते ही लोग गर्मी के मूड में आ गए हैं। मगर मौसम विभाग से मिली ताजा जानकारी के अनुसार गुरुवार शाम से कुछ बदल सकता है। पश्चिमी विक्षोभ के असर से देर शाम बूंदाबांदी होने की संभावना है। वहीं शुक्रवार को भी हल्की बारिश की संभावना व्‍यक्‍त की जा रही है। बारिश और आंधी के कारण दिल्‍ली-एनसीआर के तापमान में कुछ कमी आ सकती है। वहीं फिर से हल्की ठंड का भी एहसास होगा। वहीं यह भी आशंका व्‍यक्‍त की जा रही है कि अगले 24 घंटों के दौरान जम्‍मू-कश्‍मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड राज्‍यों के कुछ हिस्सों में छिटपुट बारिश और बर्फबारी भी हो सकती है।

 20 फरवरी को हिमालय के पश्चिमी भाग में एक नया वेदर सिस्‍टम प्रभावित करेगा। इसका सीधा असर पंजाब और हरियाणा के उत्तरी जिलों में 20 से 21 को देखा जाएगा। इस दौरान हरियाणा के कई इलाकों में बारिश होगी। अभी दिल्‍ली में काफी हद तक गर्मी ने अपना रूप दिखाना शुरू कर दिया है। इस दौरान दिन में तो तापमान काफी ज्‍यादा हो रहा है वहीं रात को लोगों को ठंड हो रही है। 

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक

Posted By: Prateek Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस