Move to Jagran APP

Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में तेज बारिश, तेज हवाओं के साथ ओले गिरने के भी आसार

weather update मौसम विभाग ने बताया कि अगले दो घंटों में दिल्‍ली सहित एनसीआर के 36 इलाकों का मौसम बदलने वाला है। यहां तेज हवा के साथ बारिश होने वाली है।

By Prateek KumarEdited By: Published: Thu, 05 Mar 2020 07:47 PM (IST)Updated: Thu, 05 Mar 2020 10:35 PM (IST)
Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में तेज बारिश, तेज हवाओं के साथ ओले गिरने के भी आसार
Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में तेज बारिश, तेज हवाओं के साथ ओले गिरने के भी आसार

नई दिल्‍ली (संजीव गुप्ता)। weather update: दिल्‍ली-एनसीआर में मौसम एक बार फिर बदल गया है। पूरी दिल्‍ली समेत एनसीआर के कई जगहों पर बारिश हो रही है। दिल्‍ली के कई इलाकों में तो काफी तेज बारिश हो रही है। वहीं गाजियाबाद के साहिबाबाद और नोएडा में भी तेज बारिश के साथ तेज हवा चल रही है। 

loksabha election banner

इससे पहले मौसम विभाग ने बताया था कि दिल्‍ली सहित एनसीआर के 36 जगहों का मौसम एक बार फिर चंद घंटों में बदलने वाला है। भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार पूरी दिल्‍ली सहित एनसीआर के 36 जगहों पर अगले दो घंटों के बाद बारिश होगी। यह अपडेट शाम छह बजे के करीब जारी किया गया और रात आठ बजते-बजते मौसम बदल गया। बारिश के साथ आंधी-तूफान के लिए भी चेतावनी जारी की गई है।

इन क्षेत्रों के लिए जारी हुआ ताजा अपडेट

दिल्‍ली, नारनौल, महेंद्रगढ़, कोटपुतली, विराटनगर, बावल, रेवाड़ी, चरखीदादरी, भिवानी, भिवाडी, नूंह, फारुखनगर, रोहतक, हिसार, झज्‍जर, मानेसर, गुरुग्राम, अलवर, शामली, सोनीपत, बागपत, गोहाना, बरौत, जींद, नारवाना, कैथल, करनाल, पानीपत, पलवल, होडल, सोहना, फरीदाबाद, वल्‍लभगढ़, नोएडा, हापुड़, गाजियाबाद और मोदीनगर।

मौसम विभाग ने बताया कि अगले दो घंटों में इन इलाकों का मौसम बदलने वाला है। इसी के साथ ही हरियाणा के मेहम, अलवर में ओले गिरने की संभावना जताई गई है। इधर, गुरुग्राम में तेज हवा के साथ बारिश शुरू हो गई है।

वहीं सोनीपत में बुधवार शाम हुई तेज बारिश हुई। इसके साथ ही ओलावृष्टि से गेहूं व सरसों की फसलों में बड़े स्तर पर नुकसान होने की संभावना है। ओले से फसल गिर गई है, जिससे पैदावार पर असर पड़ सकता है। इधर और बारिश के पूर्वानुमान के कारण नुकसान बढ़ने की संभावना है। विभाग के अनुसार जिले में औसतन 22 मिमी बारिश हुई है। बृहस्पतिवार को तेज हवा चलने से भी गेहूं की फसल गिर गई। किसान बीमा क्लेम पाने के लिए अपना आवेदन अभी कर सकते हैं।

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.