नई दिल्‍ली, जागरण संवाददाता। दिल्‍ली-एनसीआर में रविवार को मौसम सुहाना बना हुआ है। सुबह हल्‍की धूप के बाद अब शाम होते होते काले बादलों ने डेरा जमा लिया है। मौसम के खुशनुमा होते ही लोगों ने गर्मी से राहत की सांस ली है। दिल्‍ली के कुछ इलाकों में हल्‍की बारिश हो रही है। वहीं एनसीआर के गाजियाबाद, फरीदाबाद और गुरुग्राम में भी बारिश हो रही है।

जलजमाव से परेशानी

बारिश के कारण बदरपुर में दिल्‍ली-फरीदाबाद बॉर्डर के पास पानी जमा हो गया है। सड़क पर जलजमाव के कारण कई गाड़ियों को आने-जाने में परेशानी हो रही है। वहां कई बाइक वालों को जलजमाव के कारण बाइक निकालने में परेशानी हुई।

सुबह से छाए रहे बादल

इससे पहले शनिवार को मौसम का मिजाज ज्‍यादा सख्‍त नहीं रहे। मौसम विभाग के अनुसार रविवार को भी दिन भर बादल छाए रहने की संभावना जताई गई थी। मौसम वैज्ञानिक के अनुसार 30 से 50 किलोमीटर की रफ्तार से हवा चल चलने का अंदेशा जताया गया है। पांच जून तक इसी तरह से दिल्ली में बादल छाए रहे सकते हैं। चार और पांच जून को बारिश होने की भी संभावना है।अधिकतम तपामान 35 डिग्री और न्यूनतम तापमान 22 डिग्री रहने का अनुमान है। 

बता दें कि दिल्‍ली सहित पूरे देश में लॉकडाउन है। कोरोना के कहर के आगे सब मजबूर हैं। लोग अपने-अपने घरों में कैद हैं। हालांकि लॉकडाउन चार में मिली कुछ रियायत से लोगों का बाहर निकलना शुरू हुअा है। वहीं लॉकडाउन पांच यानि देश को अब खोलने के लिए अनलॉक-1 की दिशा में सरकार बढ़ चुकी है। ऐसे में मौसम का बदला-बदला मिजाज लोगों को अच्‍छा लग रहा है। आठ जून से जहां होटल, मॉल और धार्मिक स्‍थल खोले जानकी बात हो रही है तो ऐसे मौसम से लोगों को राहत मिलेगी। दो दिन पहले तक दिल्‍ली सहित पूरे एनसीआर में मौसम के तल्‍ख तेवर से लोगों की हालत खराब थी। 

सिर्फ दिल्‍ली ही नहीं पूरे एनसीआर में तापमान करीब-करीब 50 डिग्री छूने को बेताब दिख रहा था। कई जगहों पर तापमान 48 डिग्री से जरा सा ही कम मापा गया था। 

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक

Posted By: Prateek Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस