Move to Jagran APP

Weather Update: आज भी गर्मी करेगी बेहाल, जानिए कब बारिश से मिलेगी राहत

weather update मौसम विभाग का अनुमान है कि मानसून रेखा के दिल्ली के और नजदीक आने के चलते मंगलवार से अच्छी बारिश का दौर आ सकता है।

By Prateek KumarEdited By: Published: Mon, 05 Aug 2019 11:17 AM (IST)Updated: Mon, 05 Aug 2019 11:17 AM (IST)
Weather Update: आज भी गर्मी करेगी बेहाल, जानिए कब बारिश से मिलेगी राहत

नई दिल्ली, जेएनएन। Weather Update: सोमवार को भी मौसम के तल्‍ख तेवर से दिल्‍लीवाले परेशान हैं। बादल से लुकाछिपी पिछले तीन दिनों से जारी है। कुछ इलाकों में बारिश (Monsoon rain) हो रही तो कुछ कुछ इलाके सूखे ही रह जा रहे हैं। रविवार का भी कमोबेश यहीं हाल रहा। अच्छी बारिश के अभाव में रविवार को दिल्ली में खासी उमस रही। दिनभर लोग उमस से बेहाल रहे। हालांकि दोपहर बाद मौसम ने करवट बदली और दिल्ली के कई हिस्सों में अच्छी बरसात हुई। इससे शाम का मौसम सुहाना हो गया।

loksabha election banner

सामान्‍य से अधिक रहा दिन का अधिकतम तापमान

रविवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 35.8 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया जो सामान्य से दो डिग्री ज्यादा है। न्यूनतम तापमान 27.2 डिग्री सेल्सियस रहा जो इस मौसम का सामान्य तापमान है। बीते 24 घंटों में मौसम विभाग के पालम केंद्र ने सबसे ज्यादा 34.6 मिलीमीटर बारिश रिकार्ड की  है। सफदरजंग में एक मिलीमीटर, लोधी रोड पर 0.5 मिलीमीटर, रिज केंद्र ने 7.8 मिलीमीटर, आया नगर केंद्र ने 11.8 मिलीमीटर, मुंगेशपुर केंद्र ने 3.0,  नजफगढ़ केंद्र ने 3.0 और स्पोट्र्स कांप्लेक्स केंद्र ने 6.0 मिलीमीटर बारिश रिकार्ड की गई है।

मंगलवार से अच्‍छी बारिश के आसार

मौसम विभाग का अनुमान है कि मानसून रेखा के दिल्ली के और नजदीक आने के चलते मंगलवार से अच्छी बारिश का दौर आ सकता है। इससे तापमान में गिरावट आएगी। इस दौरान अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है। वहीं, बारिश की वजह से दिल्ली की हवा साफ बनी हुई है।

हवा की स्‍थिति संतोषजनक

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड द्वारा जारी एयर बुलेटिन के मुताबिक रविवार को दिल्ली का एयर इंडेक्स 87 रहा। इस स्तर की हवा को संतोषजनक श्रेणी में रखा जाता है। लगातार बारिश की वजह से कई दिनों से प्रदूषण सामान्य स्तर पर है।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.