Move to Jagran APP

Weather Forecast Today: दिल्ली-एनसीआर में बदला मौसम, आसमान साफ होने के चलते निकली तेज धूप

Delhi Weather Forecast Today दिल्ली के साथ-साथ एनसीआर के शहरों में भी आसमान साफ रहने के आसार हैं। इसके साथ ही आगामी एक सप्ताह के दौरान बारिश भी नहीं होगी। फिलहाल वायु प्रदूषण भी काबू में रहेगा।

By JagranEdited By: JP YadavPublished: Wed, 28 Sep 2022 09:15 AM (IST)Updated: Wed, 28 Sep 2022 09:17 AM (IST)
Weather Forecast Today: दिल्ली-एनसीआर में बदला मौसम, आसमान साफ होने के चलते निकली तेज धूप
दिल्ली और एनसीआर में फिलहाल आसमान साफ रहेगा।

नई दिल्ली/नोए़डा/सोनीपत, राज्य ब्यूरो। दिल्ली-एनसीआर में बारिश थमने के बाद उमस में हल्का सा इजाफा हुआ है, लेकिन गर्मी से राहत मिली है। इस बीच भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक बुधवार को अधिकतम तापमान 35 और बृहस्पतिवार को 36 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। इस दौरान हवा की दिशा मुख्यतः उत्तरी पश्चिमी रहेगी। वहीं, मौसम के अलग-अलग कारकों से दिल्ली की हवा लगातार अभी भी साफ बनी हुई है।

loksabha election banner

एक सप्ताह तक आसमान रहेगा साफ

मौसम विभाग के मुताबिक,आगामी एक सप्ताह के दौरान बारिश नहीं होगी और आसमान साफ ही रहेगा। आसमान साफ रहने से अब रोजाना धूप खिलेगी। इस दौरान अधिकतम तापमान में दो डिग्री से ज्यादा की बढ़ोतरी की संभावना है।

परेशान कर सकती है धूप

दिल्ली में अगले एक सप्ताह तक आसमान साफ रहेगा। इसी वजह से दिन में धूप परेशान करेगी जबकि सुबह- शाम थोड़ी राहत बनी रहेगी। इस दौरान दिन के तापमान में दो डिग्री से ज्यादा की बढ़ोतरी होने की भी संभावना है। मंगलवार को भी सुबह हल्की धुंध देखने को मिली। दिन चढ़ने के साथ धूप भी तेज हो गई। यह बात अलग है कि बीते सप्ताह हुई बरसात के चलते अभी मौसम में नमी बनी हुई है, लिहाजा तापमान में ज्यादा इजाफा नहीं हुआ।

मंगलवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान सामान्य स्तर पर 33.6 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। न्यूनतम तापमान 22.4 डिग्री सेल्सियस रहा, जो सामान्य से एक डिग्री कम है। हवा में नमी का स्तर 96 से 55 प्रतिशत तक रहा।

100 से ऊपर चल रहा एयर क्वालिटी इंडेक्स

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के मुताबिक मंगलवार काे एयर इंडेक्स 108 रहा। इस स्तर की हवा को मध्यम श्रेणी में रखा जाता है। सफर का अनुमान है कि अगले दो-तीन दिन इसके इसी श्रेणी में रहने के आसार हैं। आने वालों दिनों हवाओं के थमने और हरियाणा-पंजाब में पराली जलाने के चलते दिल्ली-एनसीआर में वायु प्रदूषण बढ़ सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.