Move to Jagran APP

दिल्‍ली के छत्रसाल स्टेडियम में लहराया तिरंगा, LG और CM ने दी बधाई

5 अगस्त को दिल्ली सरकार की ओर से राज्य स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह छत्रसाल स्टेडियम में आयोजित हुआ। इस समारोह के दौरान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ध्वजारोहण किया।

By Ramesh MishraEdited By: Published: Tue, 15 Aug 2017 11:24 AM (IST)Updated: Tue, 15 Aug 2017 05:35 PM (IST)
दिल्‍ली के छत्रसाल स्टेडियम में लहराया तिरंगा, LG और CM ने दी बधाई

नई दिल्ली [ जेएनएन ]। स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर 15 अगस्त को दिल्ली सरकार की ओर से राज्य स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह छत्रसाल स्टेडियम में आयोजित हुआ। इस समारोह के दौरान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ध्वजारोहण किया। साथ ही मुख्यमंत्री दिल्ली पुलिस, सिविल डिफेंस, दिल्ली फायर सर्विस, एनसीसी और स्कूली  छात्रों द्वारा निकाली जाने वाली परेड की सलामी लिए। इस मौके पर दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्‍लीवासियों को 15 अगस्‍त की शुभकामनाएं दी।

loksabha election banner

इस मौके पर उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन, परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत, श्रम मंत्री गोपाल राय, जल मंत्री राजेंद्र पाल गौतम, पर्यावरण मंत्री इमरान हुसैन सहित अन्य विधायक, विभाग के अधिकारी उपस्थित रहें। समारोह के दौरान स्कूली बच्चे सांस्कृतिक  कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया।

विधानसभा में प्रकाश उत्सव

71वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर दिल्ली विधानसभा परिसर में प्रकाश की व्यवस्था की गई है। पूरे भवन को लाइटों से सजाया गया है। साथ ही केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल बैंड भी यहां अपनी प्रस्तुती देगा।

इस संबंध में विधानसभा अध्यक्ष राम निवास गोयल का कहना है कि ऐतिहासिक विधानसभा भवन 15 अगस्त के लिए आम लोगों के लिए खोल दिया गया है।

आम नागरिक शाम साढ़े पांच बजे से रात नौ बजे तक लाइटों से सजे  विधानसभा भवन को अंदर से देख सकते हैं। साथ ही केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल बैंड को सुनने का अवसर प्राप्त कर सकते हैं।

LG और केजरीवाल ने दिल्लीवासियों को दी स्वतंत्रता दिवस की बधाई

उपराज्यपाल अनिल बैजल ने 71वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सभी दिल्लीवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं। अपने संदेश में उपराच्यपाल बैजल ने कहा कि हम जिस तरह स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर आजादी दिलाने के लिए अपनी जान की कुर्बानी देने वाले सभी स्वतंत्रता सेनानियों को श्रद्धांजलि देते हैं, उसी तरह हमें अपने राष्ट्र की ईमानदारी, वचनबद्धता एवं सच्चाई के साथ सेवा करने की प्रतिज्ञा भी करनी चाहिए।
उन्होंने सभी लोगों से देश के संविधान के आदर्शों को बनाए रखने का आह्वान करते हुए आग्रह किया कि वे दिल्ली एवं देश को मजबूत बनाने के लिए समाज के सभी वर्गों के मध्य सदभाव, सहनशीलता एवं आपसी आदर को बढ़ावा देने में सहयोग करें।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्लीवासियों को 71 वं स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी है। केजरीवाल ने कहा कि यह दिन हमें देश के आजाद होने की खुशी की याद दिलाता है, वहीं देश की आन और शान के लिए मर मिटने वालों के बलिदान को भी याद कराता है।

उनके बलिदान से मिली इस स्वतंत्रता को सुरक्षित और संरक्षित रखने की हम सब की जिम्मेदारी है। इसके लिए हमें देश विरोधी ताकतों के प्रति सजग रहना होगा। साथ ही सभी को देश को समृद्ध और सशक्त बनाने का संकल्प भी लेना है। हमें भ्रष्टाचार दूर करने का संकल्प भी लेना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.