Move to Jagran APP

नौकरी जाने के बाद से ही अरिंदम को धमकी दे रहा था विश्वास, भेजी थी पिस्टल वाली फोटो

विश्वास पांडेय अरिंदम को तरह-तरह से धमकियां दे रहा था। एक महीने पहले ही उसने पिस्टल के साथ अपनी फोटो अरिंदम को वाट्सएप की थी।

By Edited By: Published: Sat, 10 Nov 2018 06:20 PM (IST)Updated: Sat, 10 Nov 2018 09:09 PM (IST)
नौकरी जाने के बाद से ही अरिंदम को धमकी दे रहा था विश्वास, भेजी थी पिस्टल वाली फोटो
नौकरी जाने के बाद से ही अरिंदम को धमकी दे रहा था विश्वास, भेजी थी पिस्टल वाली फोटो

फरीदाबाद, जेएनएन। टाटा स्टील प्रोसेसिंग एंड डिस्ट्रीब्यूशन लिमिटेड (टीएसपीडीएल) के बाटा-हार्डवेयर रोड स्थित प्लांट में शुक्रवार को सीनियर मैनेजर अरिंदम पाल की हत्या के मामले में कई अहम जानकारियां सामने आई हैं। कोलकाता से फरीदाबाद पहुंचे अरिंदम के पिता हेमंत कुमार पाल व पत्नी मधुश्री पाल ने बताया कि नौकरी से निकाले जाने के बाद से आरोपी विश्वास पांडेय अरिंदम को तरह-तरह से धमकियां दे रहा था। एक महीने पहले ही उसने पिस्टल के साथ अपनी फोटो अरिंदम को वाट्सएप की थी।

loksabha election banner

पुलिस को नहीं दी गई सूचना 
मधु के अनुसार आरोपी ने धमकी भरा ई-मेल भी अरिंदम को भेजा था। अरिंदम ने इसकी जानकारी प्लांट प्रबंधन को दी थी, मगर उनकी सुरक्षा के लिए कोई अतिरिक्त कदम नहीं उठाए गए। न ही पुलिस को सूचित किया गया। मधु का कहना है कि अगर प्रबंधन पहले ही पुलिस को विश्वास की हरकतों की शिकायत कर देता तो शायद बात यहां तक नहीं पहुंचती।

नौकरी से निकाले गए कर्मचारी ने सीनियर मैनेजर को मारी गोली, पढ़ें- पूरा मामला

बेलगाम था विश्वास 
अरिंदम के पिता हेमंत ने बताया कि करीब एक महीने पहले विश्वास छुट्टी के समय प्लांट के गेट पर खड़ा हो गया था। इसकी जानकारी अरिंदम को हुई तो वह अपनी कार कंपनी में छोड़कर पिछले दरवाजे से निकल गए थे और कैब से घर पहुंचे। अरिंदम ने यह बात पिता को फोन करके बताई थी।

मिल जाएंगे सबूत 
मधुश्री का कहना है कि अगर पुलिस अरिंदम का लैपटॉप देखे तो ई-मेल व पिस्टल वाली फोटो मिल जाएगी। उन्होंने विश्वास के बिना रोक-टोक प्लांट परिसर में हथियार सहित घुसने पर भी सवाल उठाया है। वह भी तब जबकि उसे खराब व्यवहार के कारण कंपनी से निकाल दिया गया था।

मर्डर दैनिक जागरण के लिए इमेज परिणाम

अरिंदम ने कर दिया था विश्वास को निकालने से इनकार
पिता हेमंत कुमार के अनुसार विश्वास शुरू से ही अनुशासनहीन था। वह मनमर्जी से आता-जाता था। कंपनी प्रबंधन ने अरिंदम से उसे निकालने को कहा था, मगर उसने लफड़े से बचने के लिए इनकार कर दिया था। जून महीने में कंपनी की तरफ से आयोजित पार्टी में एक बड़े अधिकारी का विश्वास ने कॉलर पकड़ लिया था और प्लांट न चलने देने की धमकी दी थी। इसके बाद कंपनी ने उसकी विभागीय जांच कराई, जिसकी गोपनीय रिपोर्ट अरिंदम ने तैयार की। इसके आधार पर विश्वास को निकाल दिया गया। हेमंत ने सवाल उठाया कि विश्वास को यह कैसे पता चला कि रिपोर्ट अरिंदम ने तैयार की है, जबकि रिपोर्ट गोपनीय थी। प्लांट के सीनियर अधिकारी देवेंद्र नागपाल की शिकायत पर मुकदमा दर्ज किया गया है।

जल्द होगी आरोपी की गिरफ्तारी 
मुजेसर थाना प्रभारी अशोक कुमार का कहना है कि अरिंदम की पत्नी मधु व पिता के अदालत के सामने बयान कराकर उन्हें भी मुकदमे में शामिल कर लिया जाएगा। आरोपी की गिरफ्तारी के लिए टीमें गठित कर दी हैं। उसे भी जल्द पकड़ा जाएगा।  

यह है पूरा मामला
टीएसपीडीएल के बाटा-हार्डवेयर रोड स्थित प्लांट में शुक्रवार दोपहर सीनियर मैनेजर अ¨रदम पाल की नौकरी से चार महीने पहले निकाले गए कर्मचारी विश्वास पांडेय ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। उन्हें पिस्टल से पांच गोलियां मारी गई थीं। मूलरूप से कोलकाता के रहने वाले अ¨रदम यहां सैनिक कॉलोनी में रहते थे। वहीं विश्वास पांडेय गांव सिरसा, हंडिया इलाहाबाद (यूपी) का निवासी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.