Move to Jagran APP

देशभर में साइबर ठगों को बेचता था फर्जी आइडी पर निकाली गई सिम, संख्या जानकर हो जाएंगे हैरान

आरोपितों ने तनवीर से कई फर्जी आइडी पर निकाली गई सिम खरीदी है। इसके बाद पुलिस ने तनवीर को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में पता चला कि आरोपित मोबाइल की दुकान चलाता है। वहां पर आने वाले ग्राहकों की फोटो और आइडी लेकर वह फर्जी सिम निकाल रहा था।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Published: Mon, 16 May 2022 02:37 PM (IST)Updated: Mon, 16 May 2022 02:37 PM (IST)
अधिकतर साइबर ठगों के दिए सिम, क्राइम ब्रांच कर रही पूछताछ

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने देशभर में तीन हजार से अधिक लोगों को फर्जी आइडी पर निकाली गई सिम बेचने वाले शख्स को गिरफ्तार किया है। आरोपित तनवीर हुसैन दिल्ली के जैतपुर इलाके का रहने वाला है।आरोपित ने अधिकतर सिम साइबर ठगों को बेचे हैं। पुलिस ने आरोपित के पास से दस फर्जी सिमकार्ड, दो मोबाइल, व अन्य सामान बरामद किया है।

loksabha election banner

डीसीपी अमित गोयल के मुताबिक, हिमाचल प्रदेश निवासी 39 वर्षीय पीड़ित विजय कुमार ने साइबर ठगी की एक शिकायत दी थी, उनको पार्सल देने के नाम ठगा गया था। इस मामले में एक विदेशी नागरिक समेत चार आरोपित गिरफ्तार किए गए थे। पूछताछ के क्रम में पता चाल कि आरोपितों ने तनवीर से कई फर्जी आइडी पर निकाली गई सिम खरीदी है। इसके बाद पुलिस ने तनवीर को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में पता चला कि आरोपित मोबाइल की दुकान चलाता है। वहां पर आने वाले ग्राहकों की फोटो और आइडी लेकर वह फर्जी सिम निकाल रहा था। फिलहाल पुलिस आरोपित से पूछताछ कर रही है।

चाकू से गोदकर युवक की हत्या

नेब सराय थाना क्षेत्र के देवली स्थित शराब ठेके के सामने शनिवार रात चाकू से गोदकर युवक की हत्या करने वाले तीन नाबालिग आरोपितों को पुलिस ने दबोच लिया। तीनों युवक देवली के ही रहने वाले हैं। शुरुआती जांच में पता चला है कि दोनों पक्षों में किसी बात को लेकर लंबे समय से दुश्मनी थी। शनिवार देर रात पीड़ित किसी काम से देवली आया था। इस दौरान आरोपितों ने उस पर हमला कर दिया। पुलिस को शनिवार रात 9.30 बजे पीसीआर के जरिये सूचना मिली थी कि देवली में शराब ठेके के बाहर बाइक से आए तीन लड़कों ने युवक पर चाकुओं से हमला कर दिया है।

पुलिस मौके पर पहुंची तो खून से लथपथ युवक सड़क पर पड़ा था। पुलिस ने उसे अस्पताल पहुंचाया, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की तो आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों से उस बाइक का नंबर मिल गया, जिससे तीनों आरोपित वारदात करने आए थे। पुलिस बाइक के नंबर के आधार पर एक आरोपित तक पहुंच गई। उसकी निशानदेही पर दो अन्य आरोपितों को भी दबोच लिया। एक आरोपित ने पुलिस को बताया कि उसका 20 दिन पहले पीड़ित से झगड़ा हुआ था। इसका बदला लेने के लिए वह पीड़ित को तलाश रहा था। शनिवार को वह अपने दो अन्य दोस्तों के साथ बाइक से घटनास्थल की ओर आया था। उसने पीड़ित को देखकर पहले उससे बहस की, फिर अपने दोस्तों के साथ मिलकर चाकू से हमला कर उसकी हत्या कर दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.