Move to Jagran APP

UPSC Result 2023: जामिया के 31 छात्रों का UPSC में हुआ चयन, इस वर्ष ज्यादा कैंडिडेट हुए पास

जामिया मिल्लिया इस्लामिया (जेएमआइ) की आवासीय कोचिंग अकादमी (आरसीए) में कोचिंग और प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले 31 उम्मीदवारों का चयन संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) परीक्षा 2023 में हुआ। पिछले वर्ष की तुलना में आठ छात्रों की बढ़ोत्तरी है। आरसीए के 71 छात्र यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा 2023 के साक्षात्कार में शामिल हुए जिनमें से 31 का अंतिम रूप से चयन किया गया।

By Jagran News Edited By: Geetarjun Published: Wed, 17 Apr 2024 12:29 AM (IST)Updated: Wed, 17 Apr 2024 12:29 AM (IST)
UPSC Result 2023: जामिया के 31 छात्रों का UPSC में हुआ चयन, इस वर्ष ज्यादा कैंडिडेट हुए पास
जामिया के 31 छात्रों का UPSC में हुआ चयन, इस वर्ष ज्यादा कैंडिडेट हुए पास

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। जामिया मिल्लिया इस्लामिया (जेएमआइ) की आवासीय कोचिंग अकादमी (आरसीए) में कोचिंग और प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले 31 उम्मीदवारों का चयन संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) परीक्षा 2023 में हुआ। पिछले वर्ष की तुलना में आठ छात्रों की बढ़ोत्तरी है। आरसीए के 71 छात्र यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा 2023 के साक्षात्कार में शामिल हुए, जिनमें से 31 का अंतिम रूप से चयन किया गया।

loksabha election banner

अखिल भारतीय स्तर पर 9वीं रैंक हासिल करने वाली नौशीन आरसीए की इस साल की सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाली छात्रा हैं। चयनित 31 उम्मीदवारों में से 11 लड़कियां हैं। अपनी इस बड़ी उपलब्धि से उत्साहित इन सभी ने अपनी सफलता का सारा श्रेय आरसीए, जेएमआई को दिया है।

जेएमआई के कार्यवाहक कुलपति प्रोफेसर इकबाल हुसैन ने अकादमी के सफल उम्मीदवारों और अन्य छात्रों से बातचीत की और उन्हें उनकी उपलब्धियों के लिए बधाई दी। प्रो. हुसैन ने कहा कि सिविल सेवा परीक्षाओं के लिए छात्रों को प्रशिक्षण देने में आरसीए, जेएमआई का साल दर साल लगातार श्रेष्ठ प्रदर्शन हमारे विश्वविद्यालय के लिए बहुत गर्व और संतुष्टि की बात है।

विश्वविद्यालय प्रशासन आरसीए को सभी प्रकार की सहायता प्रदान कर रहा है और इस प्रकार के प्रदर्शन को बेहतर बनाने के लिए प्रशासन द्वारा आगे भी सहायता प्रदान की जाएगी। गत वर्ष यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा में टाप करने वाली श्रुति शर्मा आरसीए, जामिया मिल्लिया इस्लामिया की स्टार परफार्मर थीं। 2010-11 से 2024 तक आरसीए ने लगभग 300 से अधिक सिविल सेवकों को तैयार किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.