नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। बेगमपुर इलाके में दो छोटे भाइयों ने मिलकर बड़े भाई की पिटाई कर दी। गंभीर चोटें लगने की वजह से दो दिन के बाद युवक की मौत हो गई। इसके बाद दोनों आरोपितों ने शव को बोरी में रखकर सुनसान जगह पर फेंक दिया। लेकिन जांच के दौरान मामला खुल गया और बेगमपुर थाना पुलिस ने हत्या के आरोप में एफआइआर दर्ज कर दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस की जांच में सामने आया है कि मृतक शराब पीने का आदी था। जिसके चलते वह अक्सर परिवार के लोगों के लिए मुसीबत खड़ी करता रहता था। इसी वजह से आरोपितों ने उसकी पिटाई कर दी। रोहिणी जिले के डीसीपी प्रणव तयाल के अनुसार सोमवार को रोहिणी सेक्टर 23 में मांगे राम पार्क के समीप बोरी में शव होने की सूचना मिली। मृतक के शरीर पर चोट के निशान थे। ऐसे में बेगमपुर थाना पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अंबेडकर अस्पताल में रखवा दिया और मामले की जांच शुरू कर दी। जांच के क्रम में मृतक की पहचान 34 वर्षीय मांगे राम पार्क एक्सटेंशन निवासी राजेश के रूप में हुई।

पुलिस को पता चला कि उसकी पिटाई उसके भाइयों ने ही की है। दोनों को हिरासत में लेकर पूछताछ करने पर उन्होंने बताया कि राजेश कबाड़ी का काम करता था और उसे नशे की लत थी और आए दिन परिवार वालों से झगड़ा किया करता था। पुलिस के अनुसार बृहस्पतिवार की देर रात राजेश शराब पीकर परिवार में झगड़ा कर रहा था। इसी दौरान उसके छोटे भाई विपिन व राजू ने उसकी पिटाई कर दी थी। जिसमें उसे गंभीर चोटें लगी थीं, लेकिन उसे इलाज के लिए किसी अस्पताल में नहीं ले जाया गया। सोमवार की शाम उसकी मौत हो गई।

Edited By: Vinay Kumar Tiwari