नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। राजधानी में सोमवार को हुई बारिश व जलभराव ने एक युवक की जान ले ली। महरौली-बदरपुर रोड पर स्थित पुलप्रहलादपुर अंडरपास में भरे बारिश के पानी में डूबकर एक युवक की मौत हो गई। घटना के वक्त युवक वीडियो बना रहा था व सेल्फी ले रहा था। मृतक की पहचान 27 वर्षीय रवि चौटाला के रूप में हुई है। दक्षिण-पूर्वी जिला पुलिस अधिकारी के अनुसार, रवि चौटाला अपने परिवार के साथ पुलप्रह्लादपुर में रहते थे। वह सोमवार दोपहर अंडरपास के पास पहुंचे और पानी घुसकर सेल्फी लेने के लगे व वीडियो बनाने लगे। इस दौरान वह गहरे पानी में डूब गए। वहां मौजूद लोगों से सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस और दमकलर्मियों ने उन्हें बाहर निकाला और अस्पताल पहुंचाया जहां चिकित्सकों ने रवि को मृत घोषित कर दिया है। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए एम्स मोर्चरी में रखवा दिया है।

10 माह की बेटी के सिर से उठा पिता का साया

मृतक के पिता राम किशन ने बताया कि रवि ओखला स्थित एक एक्सपोर्ट हाउस में काम करते थे और इन दिनों पुलप्रहलादपुर इलाके में अपनी पत्नी, 10 माह की बेटी, तीन भाइयों व तीन बहनों के साथ रहते थे। सोमवार सुबह वह काम पर जाने की बात कहकर घर से निकले थे। करीब 12 बजे फोन कर उन्होंने अपनी बहन को बताया कि वह आफिस पहुंच गए हैं। लेकिन उसके बाद वह घटनास्थल पर क्यों और कैसे गए, यह पता नहीं चल सका। इस हादसे से रवि की 10 माह की बेटी के सिर से पिता का साया उठ गया।

पुलिस की अपील के बाद भी फोटो खींचने पहुंचते हैं लोग

पुलप्रहलादपुर अंडरपास में हर साल कई फुट तक पानी भर जाता है। इस दौरान पुलिस मार्ग पर बैरीकेडिंग कर देती है। इसके बावजूद लोग बैरीकेडिंग पार कर फोटो और वीडियो बनाने पहुंचते हैं। पुलिस ने बताया कि आसपास मौजूद लोगों से जब इस घटना के बारे में पूछताछ की गई तो पता चला कि युवक गहरे पानी में सेल्फी लेने के साथ-साथ वीडियोग्राफी कर रहा था। तभी वह गहरे पानी में डूब गया। पुलिस ने अपील की है कि अंडरपास में अभी भी जलभरा है। ऐसे में यहां न तो सेल्फी लें और न ही वीडियोग्राफी करें।

बारिश के पानी में डूबने से दूसरी मौत बाहरी दिल्ली में हुई। नरेला औद्योगिकि क्षेत्र के मेट्रो विहार में सोमवार को बारिश के चलते खेत में जलभराव हो गया। जिसमें बने गड्ढ़े में डूबने से एक बच्चे की मौत हो गई। नरेला औद्योगिक थाना पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल में रखवा दिया है और मामले की जांच कर रही है।

जानकारी के अनुसार नौ वर्षीय गोविंद अपने परिवार के साथ होलंबी कलां के मेट्रो विहार फेज दो स्थित बी ब्लाक में रहता था। उसके पिता महिपाल मजदूरी करते हैं। बताया जाता है कि सुबह में बारिश होेने पर गोविंद घर के पास खेत में पानी भर गया। खेत में एक गड्ढ़ा भी बना हुआ है। गोविंद बारिश के पानी में नहाने के मकसद से खेत के अंदर चला गया। तभी उसका पैर फिसल गया वह गड्ढे में गिर गया। वह काफी देर बाद भी घर नहीं पहुंचा तो स्वजन ने उसे आसपास खोजना शुरू किया। इस दौरान उन्हें पता चला कि गोविंद को खेत में देखा गया।

ऐसे में स्वजन खेत में उसे खोजना शुरू किया तो वह गड्ढे में डूबा हुआ मिला। उसे बाहर निकाल कर नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।

Edited By: Mangal Yadav