नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। क्षेत्र में अपना रुतबा बढ़ाने की लड़ाई के चलते मालवीय नगर इलाके में युवक की हत्या की गई थी। पुलिस ने हत्याकांड को सुलझाते हुए दो बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार आरोपितों की पहचान अजय उर्फ गब्बर और अमित के रूप में हुई है, जिनकी निशानदेही पर वारदात में इस्तेमाल चाकू समेत अन्य सामान बरामद कर लिया गया है। गिरफ्तार दोनों ही आरोपित शेख सराय फेज-1 स्थित जगदंबा कैंप के रहने वाले हैं।

आरोपितों ने बताया कि उनकी राहुल के साथ इलाके में वर्चस्व को लेकर लड़ाई होती रहती थी। चार दिसंबर को मालवीय नगर इलाके के सतपुला पार्क के नाले में एक युवक का शव मिला था। युवक के शरीर पर चाकू मारे जाने के निशान थे। जांच में पता चला कि युवक को 10 से अधिक बार चाकू मारे गए थे।

पुलिस ने मृतक की पहचान भाटी माइंस स्थित संजय कालोनी निवासी राहुल के तौर पर की। जांच में पता चला कि राहुल भी आपराधिक प्रवृत्ति का था। घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे व मोबाइल सर्विलांस की मदद से पुलिस ने आरोपितों को ट्रेस कर अजय और अमित को भाटी माइंस स्थित घर से गिरफ्तार कर लिया। आरोपितों ने पुलिस को बताया कि राहुल भी आपराधिक प्रवृत्ति का था। दोनों के बीच अक्सर इलाके में रुतबा जमाने को लेकर झगड़े होते रहते थे।

चोरी की स्कूटी से झपटमारी करने वाले दो धरे

वहीं, सदर बाजार थाना पुलिस ने नशे की लत को पूरी करने के लिए झपटमारी, लूट, चोरी की वारदात को अंजाम दे रहे दो आरोपितों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपित आरोपी मुहम्मद तैमूर और मुहम्मद अफजल है। पुलिस ने इनके पास से चोरी की स्कूटी बरामद की है। दोनों पर कई आपराधिक मामले दर्ज हैं। उत्तरी जिला उपायुक्त सागर ¨सह कलसी ने बताया कि मुहम्मद आसिफ कुरैशी सदर बाजार इलाके में किसी काम से आए थे। उनकी बदमाशों ने स्कूटी चोरी कर ली।

पुलिस ने मामला दर्ज कर एसएचओ कन्हैया लाल यादव और चौकी इंचार्ज सचिन कुमार वर्मा की देखरेख में गठित टीम एसआइ निशांत, सिपाही संदीप, पंकज ने इलाके में तीन दर्जन से अधिक सीसीटीवी कैमरे खंगाले। जिसमें संदिग्ध की पहचान करने के बाद छापेमारी की गई। इस दौरान पता चला कि आरोपित एक दीवार के पीछे छुप कर बैठे हैं। ऐसे में पुलिस टीम ने दोनों आरोपित तैमूर और अफजल को दबोच लिया। दोनों की निशानदेही पर चोरी की स्कूटी बरामद की गई।

Edited By: Mangal Yadav