मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

नई दिल्‍ली, एएनआइ। नए मोटर व्‍हीकल एक्‍ट (Motor Vehicle Act) लागू होने के बाद यातायात नियमों का उल्‍लंघन करने वालों को भारी जुर्माना लगाया जा रहा है। इसी क्रम में दिल्‍ली में एक ट्रक का एक लाख रुपये से अधिक का चालान काटा गया है। संभवत: यह देश का अभी तक का सबसे बड़ा ट्रैफिक चालान (Traffic Challan) बताया जा रहा है।

बता दें कि दिल्‍ली में राजस्‍थान के एक ट्रक का चालान कट गया है। इस ट्रक का एक लाख 41 हजार सात सौ रुपये का कटा है। इस चालान कटने के बाद ट्रक चालक ने दिल्‍ली के राहिणी कोर्ट में उसका जुर्माना भरा है। यह मामला नौ सितंबर सोमवार का है। मिली जानकारी के अनुसार ट्रक का चालान ओवरलोडिंग के कारण काटा गया है।

बता दें कि मोटर वाहन नियम में बदलाव के बाद एक जुलाई को संसद से पास हुआ है। जिसको एक सितंबर से लागू किया गया है। 

महीने की शुरुआत यानी एक सितंबर से दिल्ली-NCR समेत देशभर में संशोधित मोटर वाहन अधिनियम (motor vehicle act 2019) के प्रभावी होने के बाद ट्रैफिक नियमों के चलते लोगों को भारी चालान भरना पड़ रहा है। हरियाणा में ही 17000 से लेकर एक लाख रुपये तक के चालान हुए हैं। खासकर गुरुग्राम में 23000, 24000 और 59 हजार रुपये के चालान किए जा चुके हैं।

वहीं एक और घटना जिसने मीडिया का ध्‍यान अपनी ओर खींचा था वह दक्षिणी दिल्‍ली के मालवीय नगर की थी। शराब में धुत युवक की चालान कटते ही वह अपनी बाइक को आग के हवाले कर दिया। पुलिस ने उसे हेलमेट नहीं पहनने की जुर्म पकड़ा था।

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक

Posted By: Prateek Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप