Move to Jagran APP

Train Derailed: दिल्ली के निजामुद्दीन स्टेशन के पास हुई दुर्घटना, पटरी से उतरी मालगाड़ी; ट्रेनों का बदला रूट

हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन के नजदीक एक मालगाड़ी के दुर्घटनाग्रस्त हो गई। दुर्घटना से कोई बड़ा नुकसान नहीं हुआ लेकिन इस रूट पर ट्रेनों की आवाजाही बाधित हो गई है। रेलवे दुर्घटना के कारण की जांच के लिए समिति गठित कर दी है। शुक्रवार दोपहर 12.50 बजे हजरत निजामुद्दीन व लाजपतनगर के बीच एक मालगाड़ी के पांच वैगन पटरी से उतर गए।

By Santosh Kumar SinghEdited By: Abhi MalviyaFri, 06 Oct 2023 10:05 PM (IST)
Train Derailed: दिल्ली के निजामुद्दीन स्टेशन के पास हुई दुर्घटना, पटरी से उतरी मालगाड़ी; ट्रेनों का बदला रूट
रेलवे दुर्घटना के कारण की जांच के लिए समिति गठित कर दी है।

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन के नजदीक एक मालगाड़ी के दुर्घटनाग्रस्त हो गई। दुर्घटना से कोई बड़ा नुकसान नहीं हुआ, लेकिन इस रूट पर ट्रेनों की आवाजाही बाधित हो गई है। रेलवे दुर्घटना के कारण की जांच के लिए समिति गठित कर दी है।

शुक्रवार दोपहर 12.50 बजे हजरत निजामुद्दीन व लाजपतनगर के बीच एक मालगाड़ी के पांच वैगन पटरी से उतर गए। इसकी सूचना मिलते ही मौके पर मौजूद रेलवे कर्मचारियों ने अधिकारियों को सूचित किया।

जब मौके पर पहुंचे अधिकारी

दिल्ली के डीआरएम सहित अन्य अधिकारी मौके पर पहुंच गए। इस दुर्घटना से हजरत निजामुद्दीन से गाजियाबाद को जोड़ने वाली अप एवं डाउन दोनों लाइन बाधित हो गई। समाचार लिखे जाने तक इससे ट्रेनों की आवाजाही शुरू नहीं हुई थी।

इन ट्रेनों का बदला गया समय

दुर्घटना के कारण देहरादून-इंदौर एक्सप्रेस (14318) और चंडीगढ़ मदुरै एक्सप्रेस (12688) के मार्ग में बदलाव कर साहिबाबाद, पुरानी दिल्ली, नई दिल्ली-हजरत निजामुद्दीन के रास्ते चलाया गया।

वहीं, नई दिल्ली-पानीपत महिला विशेष (04963), नई दिल्ली पलवल ईएमयू (04966), हजरत निजामुद्दीन कुरुक्षेत्र विशेष (04405) निरस्त कर दी गईं।

रिपोर्ट इनपुट- संतोष कुमार सिंह

यह भी पढ़ें- Delhi: बच्चों के सामने तड़प-तड़पकर साक्षी ने तोड़ा था दम... किस विभाग ने बरती लापरवाही? आज आएगी रिपोर्ट