Move to Jagran APP

Traffic Jam in Delhi: दिल्ली के गाजीपुर बॉर्डर पर NH-9 पर लगा भीषण जाम, रेंग-रेंग कर चल रहे वाहन

Delhi Traffic Jam किसानों के दिल्ली कूच के एलान से एक बार फिर राष्ट्रीय राजधानी और आसपास के क्षेत्र में फिर से समस्या बढ़ गई है। दिल्ली के बॉर्डर इलाकों में बैरिकेडिंग करने और पुलिस की सुरक्षा-व्यवस्था के चलते जाम की समस्या उत्पन्न हो गई है। दिल्ली से सटे सिंघु बॉर्डर बदरपुर बॉर्डर गाजीपुर बॉर्डर डीएनडी फ्लाईवे पर जम लग रहा है।

By Jagran News Edited By: Geetarjun Published: Wed, 21 Feb 2024 08:08 PM (IST)Updated: Wed, 21 Feb 2024 08:08 PM (IST)
Traffic Jam in Delhi: दिल्ली के गाजीपुर बॉर्डर पर NH-9 पर लगा भीषण जाम, रेंग-रेंग कर चल रहे वाहन
एनएच-नौ पर गाजीपुर के पास लगा लंबा जाम।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। किसानों के दिल्ली कूच के एलान से एक बार फिर राष्ट्रीय राजधानी और आसपास के क्षेत्र में फिर से समस्या बढ़ गई है। दिल्ली के बॉर्डर इलाकों में बैरिकेडिंग करने और पुलिस की सुरक्षा-व्यवस्था के चलते जाम की समस्या उत्पन्न हो गई है। दिल्ली से सटे सिंघु बॉर्डर, बदरपुर बॉर्डर, गाजीपुर बॉर्डर, डीएनडी फ्लाईवे पर जम लग रहा है।

loksabha election banner

दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेस-वे पर जाम की स्थिति देखी जा रही है। जाम की समस्या दिनभर रही, लेकिन पीक आवर्स में शाम के समय स्थिति ज्यादा खराब हो गई। एनएच-9 पर गाजीपुर में लंबा जाम लगा हुआ है।

नोएडा में सुबह लगा लंबा जाम

बुधवार सुबह से दिल्ली-नोएडा के सभी प्रमुख बॉर्डर पर सख्ती रही। दिल्ली पुलिस की सख्ती से सेक्टर-14ए स्थित चिल्ला बॉर्डर, डीएनडी बॉर्डर, कालिंदी कुंज बॉर्डर पर व्यस्त समय में यातायात का दबाव रहा। सुबह आठ बजे से 11 बजे के बीच दिल्ली जाने वालों को परेशानी का हुई।

गाजियाबाद में भी दिनभर रेंगा ट्रैपिक

यूपी गेट पर बुधवार सुबह करीब तीन घंटे भीषण जाम लगा रहा है। अन्य सीमाओं पर भी वाहन रेंगते रहे। इसकी वजह से राहगीरों का ईंधन व समय बर्बाद हुआ। वह देरी से गंतव्य तक पहुंचे। बुधवार सुबह से ही दिल्ली की सीमाओं पर कड़ी सुरक्षा-व्यवस्था रही। राष्ट्रीय राजमार्ग-नौ की अप-डाउन लेन पूरी तरह से बंद रही। राष्ट्रीय राजमार्ग-नौ व दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पर फ्लाईओवर के ऊपर भी बैरिकेडिंग रही। फ्लाईओवर के ऊपर दोनों हाईवे पर बैरिकेडिंग की वजह से सिर्फ एक-एक लेन से वाहनों को गुजारा। इसकी वजह से यहां वाहनों की रफ्तार धीमी रही।

गुरुग्राम में भी रेंगते रहे वाहन

मानेसर में मंगलवार को हुए किसानों के धरना प्रदर्शन और दिल्ली कूच को देखते हुए दिल्ली पुलिस बुधवार को फिर सतर्क हो गई। यहां सुबह सात बजे रजोकरी बार्डर पर सर्विस लेन बंद कर दी गई। इसके साथ ही बैरिकेडिंग कर दिल्ली गुरुग्राम एक्सप्रेस-वे पर वाहन चालकों की जांच की गई। इस जांच से वाहन चालकों के पहिए थम गए और एक्सप्रेस-वे पर कई किलोमीटर लंबा जाम लग गया।

दिल्ली कूच का किया आह्वान

केंद्र सरकार से बातचीत के बीच किसानों ने दिल्ली कूच का आह्वान किया है। किसानों का दिल्ली कूच करने की घोषणा के तहत संयुक्त किसान मोर्चा (गैर राजनीतिक) के नेता और सदस्य मंगलवार सुबह से ही शंभू और खनौरी बॉर्डर पर रणनीति बनाने में जुट गए।

इसके तहत किसान कंक्रीट व भारी-भरकम बैरिकेड तोड़ने के लिए बख्तरबंद भारी मशीनरी लेकर किसान शंभू बॉर्डर पर पहुंचे हैं। बता दें एसकेएम के नेतृत्व में 22 फरवरी को किसानों के 500 संगठन दिल्ली में अपनी मांगों को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ रणनीति बनाने के लिए मंथन करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.