नई दिल्ली, गौरव बाजपेई। डिफेंस एंक्लेव फ्लाईओवर पर तृणमूल कांग्रेस से विधायक और पूर्व राज्यसभा सांसद विवेक गुप्ता की पत्नी को ठक-ठक गैंग ने अपना शिकार बनाया है। आरोपितों ने गाड़ी का टायर पंचर होने की बात कहकर गाड़ी रूकवाई और फिर गाड़ी में रखा उनका बैग लेकर फरार हो गए। बैग में आभूषण नगदी और आईफोन मौजूद था। फिलहाल लाजपत नगर थाना पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर केस दर्ज कर आरोपितों की तलाश शुरू कर दी है।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि तृणमूल कांग्रेस नेता विवेक गुप्ता वर्तमान में कोलकाता जिले की जोरासांको विधानसभा सीट से विधायक हैं। वह 2012 से 2018 तक राज्यसभा के सदस्य रहे हैं। वह अपनी पत्नी कनिका के साथ पिछले कई दिनों से ओबराय होटल में रूके हुए हैं।

शुक्रवार दोपहर करीब 2.15 बजे उनकी पत्नी कनिका गुप्ता अपने ड्राइवर के साथ निजी काम से जा रही थी। इसी दौरान डिफेंस कॉलोनी फ्लाईओवर के पास एक बाइक सवार युवक ने उनकी गाड़ी के टायर की ओर इशारा करते हुए ड्राइवर को बोला की टायर पंक्चर हो गया है। लगातार दो बार इशारा करने के बाद कुछ दूरी पर ड्राइवर से गाड़ी रोकी और जांच करने के लिए गाड़ी से बाहर उतरा। इसी दौरान एक अन्य बाइक सवार भी पीछे से वहां पहुंच गया।

कनिका गुप्ता टायर देखने के लिए गाड़ी से बाहर आई तो उन्हे कुछ धुआं महसूस हुआ जिससे उन्हे सांस लेने में कुछ दिक्कत होने लगी। वह गाड़ी में वापस बैठने के लिए आई तो देखा कि गाड़ी में बैग नहीं था। इसके बाद उन्होंने अपने पति और पुलिस को वारदात के बारे में जानकारी दी। सूचना मिलने के बाद लाजपत नगर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और उनकी शिकायत पर केस दर्ज की छानबीन शुरू कर दी है।

सीसीटीवी में दिखे आरोपित

पुलिस ने केस दर्ज करने के बाद वारदात वाली जगह की सीसीटीवी फुटेज जब्त कर जांच शुरू की। पुलिस सूत्रों के अनुसार सीसीटीवी में गाड़ी के पीछे बाइक सवार आते हुए दिखाई दे रहे हैं। ऐसे में पुलिस आशंका जता रही है कि गाड़ी के पीछे मौजूद बाइक सवार वही आरोपित हैं और वह काफी दूर से गाड़ी का पीछा कर रहे थे।

Edited By: Prateek Kumar