Move to Jagran APP

Eid ul Fitr 2022 : ईद पर दिल्ली-एनसीआर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम, सड़क पर नहीं पढ़ी जाएगी नमाज

Delhi NCR Namaz Guidelines ईद त्योहार के मद्देनजर दिल्ली-एनसीआर में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। दिल्ली के हिंसा प्रभावित जहांगीरपुरी इलाके में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात है इसके साथ दिल्ली में अलर्ट भी जारी कर दिया गया है।

By Jp YadavEdited By: Published: Mon, 02 May 2022 03:34 PM (IST)Updated: Mon, 02 May 2022 05:31 PM (IST)
Eid ul Fitr 2022 : ईद पर दिल्ली-एनसीआर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम, सड़क पर नहीं पढ़ी जाएगी नमाज
Delhi NCR Namaz Guidelines: ईद पर दिल्ली-एनसीआर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम, सड़क पर नहीं पढ़ी जाएगी नमाज

नई दिल्ली/नोए़डा/गाजियाबाद/गुरुग्राम, जागरण डिजिटल डेस्क। दिल्ली-एनसीआर समेत देशभर में ईद का त्योहार मंगलवार को मनाया जाएगा। इसके चलते दिल्ली और एनसीआर के शहरों में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। खासकर दिल्ली के जहांगीरपूरी  इलाके   में सैकड़ों की संख्या में पुलिस के जवान तैनात हैं, जहां पर 16 अप्रैल को हनुमान जन्मोत्सव के दौरान निकाली गई शोभायात्रा में बवाल हुआ था। इसके साथ समूची दिल्ली में हाई अलर्ट भी है। दिल्ली पुलिस की पूरी कोशिश है कि नमाज के दौरान किसी तरह का बवाल नहीं हो।

loksabha election banner

गाजियाबाद में सड़क पर अदा नहीं की जाएगी ईद की नमाज

ग़ाज़ियाबाद जिले में सड़क पर ईद की नमाज अदा नहीं की जाएगी। इस संबंध में मंगलवार को मुस्लिम समाज के सभी धार्मिक गुरुओं के साथ सिटी मजिस्ट्रेट गंभीर सिंह ने वार्ता की। उन्होंने कहा कि जिले में ईद की नमाज को लेकर सभी मस्जिदों में आवश्यक सुविधाओं की व्यवस्था की गई है। सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर आवश्यक प्रबंध किए जा चुके हैं।

नोएडा में धारा 144 लागू, सड़कों पर भीड़ जमा नहीं हो सकेगी

यहां पर बता दें कि गौतमबुद्धनगर में आगामी 31 मई तक धारा-144 को बढ़ा दिया गया है। इसके तहत 4 या इससे अधिक लोगों के सार्वजनिक जगहों पर जमा होने पर कार्रवाई का प्रविधान है। ऐसे में गाजियाबाद समेत यूपी के अन्य शहरों की तरह यूपी के नोएडा और ग्रेटर नोएडा में भी ईद की नमाज सड़कों पर नहीं पढ़ी जाएगी।

हापुड़ में ईद पर रहेगी पानी सफाई की उचित व्यवस्था

ईद के पर्व को देखते हुए नगर पालिका की ओर से साफ-सफाई और पेयजल की बेहतर आपूर्ति के लिए कर्मचारियों की तैनाती की गई है। पालिकाध्यक्ष सोना सिंह ने बताया कि इस संबंध में कर्मचारियों की तैनाती करते हुए समय रहते ही काम निपटाने का निर्देश दिया है। उन्होंने सफाई के साथ-साथ पानी की व्यवस्था भी दुरुस्त रखने के लिए कहा है। उन्होंने बताया कि ईद को देखते हुए नगर क्षेत्र के सभी 25 वार्डों में स्थित मस्जिदों और ईदगाहों के समीप विशेष सफाई अभियान चलेगा। इस दौरान सभी सफाई नायक अपने-अपने क्षेत्रों के सफाई कर्मियों के साथ काम कराएंगे। उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि सफाई के साथ चूना और दवा का छिड़काव भी होगा। इसके साथ ही निर्धारित स्थानों पर पानी का टैंकर भी लगाया जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.