Move to Jagran APP

दो घंटे की बारिश बनी आफत, इमारत गिरी ज्यादातर सड़कों पर जलभराव से जाम

शनिवार को भी दिल्ली-एनसीआर में दिन भर बारिश जैसा माहौल रहा। शनिवार को भी सुबह से ही दिल्ली-एनसीआर के अलग-अलग इलाकों में रुक-रुककर बारिश होती रही।

By Amit SinghEdited By: Published: Sun, 02 Sep 2018 08:55 AM (IST)Updated: Sun, 02 Sep 2018 01:16 PM (IST)
दो घंटे की बारिश बनी आफत, इमारत गिरी ज्यादातर सड़कों पर जलभराव से जाम
दो घंटे की बारिश बनी आफत, इमारत गिरी ज्यादातर सड़कों पर जलभराव से जाम

नई दिल्ली (जेएनएन)। दिल्ली-एनसीआर में दो घंटे की बारिश लोगों के लिए आफत बन गई। बदहाल ड्रेनेज सिस्टम और खराब सफाई व्यवस्था की वजह से महज दो घंटे में दिल्ली एनसीआर की ज्यादातर सड़कें जलमग्न हो गईं। इस वजह से छुट्टी के दिन बेहद कम यातायात में भी लोगों को जाम का सामना करना पड़ा। वहीं एक जगह पर बारिश की वजह से जर्जर बहुमंजिला इमारत ढह गई।

loksabha election banner

इमारत गिरने की घटना दिल्ली की नई सड़क पर हुई है। दोपहर करीब 12 बजे यहां मौजूद 2710 नंबर की बहुमंजिला बिल्डिंग भरभरा कर गिर गई। सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंच गई।

हालांकि इस दौरान कोई जानमाल का नुकसान नहीं हुआ है। बिल्डिंग जर्जर होने की वजह से खाली पड़ी हुई थी। फायर ब्रिगेड की टीम अब वहां से मलबे को हटवा रही है। साहिबाबाद स्थित शालीमार गार्डन के विक्रम एन्क्लेव में भी एक मकान गिर गया। मकान गिरने की वजह से उसके मलबे में 2 लोग दब गए थे, जिन्हें सुरक्षित निकल लिया गया है।

इसके अलावा बारिश की वजह से रविवार सुबह 11 बजे के बाद दिल्ली के साउथ एवेंयु, शांति पथ, भैरो मार्ग स्थित रेलवे पुल के नीचे, रिंग रोड पर हनुमान सेतु, इंद्रप्रस्थ फ्लाई ओवर के नीचे, ओखला सब्जी मंडी के गेट नंबर एक व दो के सामने, प्रहलादपुर रेलवे पुल के नीचे, एमबी रोड स्थित करण सिंह शूटिंग रेंज तिराहा और नेताजी सुभाष मार्ग से जीपीओ चट्टा रेल मार्ग आदि पर भीषण जल भराव हो गया। इसके अलावा भी दिल्ली एनसीआर के कई मार्गों पर भीषण जलभराव की वजह से वाहन रेंगते नजर आए। इसकी वजह से छुट्टी के दिन भी जगह-जगह जाम जैसी स्थिति रही।

दिल्ली एनसीआर में दो दिन से छाए बादलों ने रविवार सुबह भी मौसम सुहाना कर दिया। सुबह की शुरूआत हल्की बारिश के साथ हुई। इससे लोगों को गर्मी और उमस से थोड़ी राहत मिली। इस दौरान एनसीआर के कुछ इलाकों में भीषण बारिश से जलभराव भी हुआ।

इससे पहले शनिवार को भी दिल्ली-एनसीआर में दिन भर बारिश जैसा माहौल रहा। शनिवार को भी सुबह से ही दिल्ली-एनसीआर के अलग-अलग इलाकों में रुक-रुककर बारिश होती रही। कुछ जगहों पर ज्यादा बारिश होने से सड़कों पर जलभराव और जाम की समस्या का भी लोगों का सामना करना पड़ा था।

मौसम विभाग के अनुसार रविवार को भी मौसम का ये रुख बरकरार रहेगा। मौसम विभाग ने सुबह करीब 10 बजे से दिल्ली एनसीआर के कई इलाकों में हल्की बारिश की संभावना व्यक्त की थी। इस दौरान कुछ इलाकों में ज्यादा बारिश की भी संभावना व्यक्त की गई। हरियाणा के रेवाड़ी में सुबह से ही तेज बारिश हो रही है। इस वजह से शहर की अधिकांश गलियों में जलभराव हो गया है। नोएडा में भी सुबह करीब साढ़े नौ बजे बारिश तेज हो गई।हालांकि छुट्टी का दिन होने की वजह से लोग बारिश का मजा ले रहे हैं। सुबह साढ़े नौ बजे साहिबाबाद के वसुंधरा में भी तेज बाऱिश शुरू हो गई। पूर्वी दिल्ली और फरीदाबाद में भी करीब 10 बजे तेज बारिश शुरू हो गई।

मौसम विभाग ने अगले एक घंटे में पश्चिमी दिल्ली, गुरुग्राम, रोहतक, मानेसर, गोहाना, नूंह, जितारी, ग्रेटर नोएडा, नोएडा, दादरी, छपरौला, मोदीनगर, मेरठ, होडल, औरंगाबाद, गाजियाबाद, पलवल, बल्लभगढ़, फरीदाबाद, मथुरा, आगरा, कैथल, भिवाड़ी, रेवाड़ी, भिवानी, चकरी दादरी, महेन्द्रगढ़, नारनौल, झज्जर आसपास बारिश की संभावना व्यक्त की है। कुछ जगहों पर तेज बारिश की वजह से लोगों को परेशानी का सामना भी करना पड़ सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.