Move to Jagran APP

Delhi Building Collapse: नजफगढ़ में निर्माणाधीन इमारत गिरी, 3 लोगों को मलबे से निकाला; राहत और बचाव कार्य जारी

Delhi Building Collapse राजधानी दिल्ली में रविवार शाम को नजफगढ़ इलाके में तूड़ा मंडी स्थित एक इमारत ढह गई। यह इमारत तीन मंजिला थी। सूचना मिलते ही मौके पर दमकल की चार गाड़ियां पहुंच गईं और राहत बचाव कार्य जारी है।

By Gautam Kumar MishraEdited By: GeetarjunPublished: Sun, 29 Jan 2023 08:11 PM (IST)Updated: Sun, 29 Jan 2023 09:58 PM (IST)
Delhi Building Collapse: नजफगढ़ में निर्माणाधीन इमारत गिरी, 3 लोगों को मलबे से निकाला; राहत और बचाव कार्य जारी
तूड़ा मंडी की तीन मंजिला इमारत ढही, दमकल की चार गाड़ियां मौके पर; राहत और बचाव कार्य जारी

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। नजफगढ़ थाना क्षेत्र में रविवार शाम एक रेस्तरां के ऊपर बनी मंजिलें भरभराकर गिर गईं। हादसे में तीन लोग घायल हुए हैं। घायलों में एक की हालत गंभीर है, जिन्हें उपचार के लिए एम्स भेजा गया है।

loksabha election banner

घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस के साथ साथ दमकल की चार गाड़ियां और राहत बचाव टीम मौके पर पहुंच गई हैं और राहत बचाव का काम जारी है। हादसे में दीक्षराज पंडित गंभीर रूप से घायल हो गए हैं।

तूड़ा मंडी इलाके में इमारत

नजफगढ़ के तूड़ा मंडी इलाके में तहसील रोड के कोने पर एक पांच मंजिला इमारत के भूतल पर रेस्तरां हैं। इस रेस्तरां के ऊपर चार मंजिलें थीं। इन दिनों पांचवीं मंजिल का निर्माण किया जा रहा था। रविवार शाम करीब सात बजे अचानक ऊपर की मंजिल का पिलर टूट गया और भूतल के उपर स्थित सभी मंजिलों का अगला हिस्सा नीचे गिर गया।

तीन लोग चपेट में आए

घटना के समय रेस्तरां के बाहर लोग मौजूद थे। इमारत गिरते ही वहां अफरा-तफरी का माहौल हो गया। मलबा गिरने से इसके चपेट में आकर तीन लोग घायल हो गए। लोगों ने तुरंत ही घायल युवक को निकाला और पास के अस्पताल में भर्ती कराया।

ये भी पढ़ें- Rain in Delhi: दिल्ली NCR में हो रही झमाझम बारिश, तेज हवा ने बढ़ाई ठिठुरन; जानिए कल कैसा रहेगा मौसम

चार दमकल की गाड़ियां मौजूद

उधर, घटना की जानकारी मिलते ही नजफगढ़ थाने की पुलिस व दमकल की चार गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं। पुलिस ने तुरंत इलाके को घेरकर अपने कब्जे में ले लिया। पिलर टूटने से उपरी मंजिलों का लेंटर लटका हुआ है।

इमारत के गिरने की आशंका को देखते हुए पुलिस ने आस पास के इलाके को खाली करवा लिया है। दमकलकर्मी मलबा को हटाकर जांच में जुटे हैं कि कोई मलबा में दबा तो नहीं हुआ है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.