नई दिल्‍ली, ऑनलाइन डेस्‍क। देश की राजधानी दिल्‍ली से बड़ी खबर आ रही है। दिल्‍ली में आइएसआइएस के तीन आतंकी गिरफ्तार किए गए हैं। दिल्‍ली पुलिस की स्‍पेशल सेल ने इन तीनों आतंकी को गिरफ्तार किया है। पुलिस इनसे पूछताछ कर रही है कि आखिर किस कारण यह दिल्‍ली में प्रवेश किए हैं।

नेपाल से आए थे दिल्‍ली और यहां से पाक जाने का था इरादा

गिरफ्तार तीनों तमिलनाडु से जुड़े हैं। जिनमें से दो लोगों को प्रसिद्ध हिंदू मुनानी नेता केपी सुरेश कुमार की हत्‍या मामले में कोर्ट से बेल मिली हुई है। बेल के बाद यह लोग तमिलनाडु से नेपाल भाग गए और वहां से फिर दिल्‍ली आए। इसके बाद यहां से फिर नेपाल और वहां से पाकिस्‍तान जाने की तैयारी में थे। इन्‍हें पकड़ने के लिए स्‍पेशल सेल की टीम को लगाया गया। इसमें स्‍पेशल सेल के इंस्‍पेक्‍टर सुनील रंजन, इंस्‍पेक्‍टर रविंद्र जोशी, इंस्‍पेक्‍टर विनोद थे जिन्‍होंने  इनकी जानकारी जुटानी शुरू की और पता चलते ही इन्‍हें गिरफ्तार कर लिया।

वजीराबाद इलाके में मुठभेड़ के बाद मिली सफलता

मिली जानकारी के हिसाब से दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गुरुवार को तड़के वजीराबाद इलाके में मुठभेड़ के बाद आइएसआइएस प्रभावित तीन आतंकियों को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है। उनसे पास से पिस्टल और कारतूस मिले हैं। दिल्‍ली पुलिस ने इन गिरफ्तार आतंकियों के बारे में खुलासा करते हुए बताया कि यह तीनों आतंकी दिल्‍ली को दहलाने की फिराक में थे।

दिल्‍ली में है विधानसभा चुनाव

बता दें कि दिल्‍ली में विधानसभा चुनाव के लिए तारीख की घोषणा हो चुकी है। वहीं दिल्‍ली में पिछले कई दिनों से सीएए और एनआरसी को लेकर विरोध प्रदर्शन हो रहा है। बुधवार को भी जामा जस्‍जिद के पास बड़ी संख्‍या में लोग रात को जमा हो गए और प्रदर्शन करने लगे। इस प्रदर्शन में बड़ी संख्‍या में महिला और बच्‍चे शामिल थे। दिल्‍ली पुलिस के लिए इन सभी प्रदर्शन से निपटना एक बड़ी चुनौती बना हुआ है ऐसे में आतंकी ऐसे ही मौके की तलाश में रहते हैं जब दिल्‍ली में आतंकी हमला किया जा सके। 

दो महीने पहले ही गिरफ्तार हुए थे तीन आतंकी

इससे पहले 25 नवंबर, 2019 को दिल्‍ली पुलिस ने इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस के साथ तीन आतंकियों को गिरफ्तार किया था। ये गिरफ्तार लोग आइएसआइएस माड्यूल के सदस्‍य थे, जो दिल्ली के अलावा असम सहित कई राज्यों में धमाका करने की तैयारी में थे। इसके बाद दिल्‍ली पुलिस स्‍पेशल सेल के डीसीपी प्रमोद कुशवाहा ने इसके बारे में खुलासा करते हुए बताया कि दिल्‍ली दहलाने की बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया गया है। आइईडी के साथ तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

सूचना एजेंसियां हुईं चौकस

इधर गुरुवार को भी हुई गिरफ्तारी के बाद पुलिस महकमे में हड़कप मच गया है। पुलिस इस बात का पता लगाने की कोशिश कर रही है कि आतंकी किसी बड़ी साजिश को अंजाम देने की फिराक में तो नहीं है। सुरक्षा एजेंसी राजधानी में इस सूचना के बाद से चौकस हो गई है।

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक

Edited By: Prateek Kumar