नई दिल्ली [संतोष शर्मा]। तमाम सुरक्षा के बावजूद दिल्ली के पालम स्थित इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर हैरान करने वाला मामला सामने आया है। जागरण संवाददाता से मिली जानकारी के मुताबिक, आइजीआइ एयरपोर्ट पर एक यात्री के पास से तीन कारतूस बरामद किए गए हैं, इससे वहां पर हड़कंप मच गया। बताया जा रहा है कि यात्री बागडोगरा की उड़ान पकड़ने एयरपोर्ट पर पहुंचा था। तलाशी में उनके हैंड बैग से कारतूस मिले। जिसके बाद उन्हें एयरपोर्ट पुलिस के हवाले कर दिया। आइजीआइ एयरपोर्ट पुलिस आर्म्स एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर पूरे मामले की छानबीन कर रही है।

पुलिस के मुताबिक, मूल रूप से राजस्थान के कोटा निवासी राहुल गौतम हवाई यात्रा के लिए 28 फरवरी को पालम स्थित आइजीआइ एयरपोर्ट पर पहुंचे थे। उनका स्पाइस जेट की उड़ान संख्या एसजी-287 से बागड़ोगरा का टिकट बना हुआ था। चेकइन के बाद सुरक्षा जांच के लिए राहुल सेक्यूरिटी होल्ड एरिया में पहुंचे। वहां केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (Central industrial security force) के जवानों ने जब उनके बैग की जांच की तो उसमें कारतूस होने का पता चला। तलाशी लेने पर बैग से तीन कारतूस बरामद हुए, जिसके बाद यात्री को कारतूस के साथ पुलिस के हवाले कर दिया गया। दिल्ली पुलिस ने जब राहुल से कारतूस के संबंध में पूछताछ की तो वे उस संबंध में कुछ भी नहीं बता सके। यात्री के नाम से हथियार का कोई लाइसेंस भी नहीं है। जिसके बाद उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया। दरअसल, सुरक्षा कारणों से ब्यूरो ऑफ सिविल एविएशन सिक्युरिटी ने एयरपोर्ट के अंदर व विमान में हथियार व करातूस इत्यादि ले जाने पर प्रतिबंध लगा रखा है।

बता दें कि दिल्ली एयरपोर्ट पर 24 घंटे कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रहती है। पिछले कुछ सालों के दौरान यहां पर सुरक्षा के मद्देनजर अत्याधुनिक मशीनें भी लगाई गई हैं। इससे यहां से शातिर अपराधियों केै पकड़े जाने के ज्यादा मौके आते हैं।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021