Move to Jagran APP

Delhi Unlock New Guidelines: कोरोना की तीसरी लहर का खतरा अभी टला नहीं, नियमों का करें पालन

Delhi Unlock New Guidelines रामलीला दशहरा व दुर्गा पूजा मनाने के दौरान कोरोना संक्रमण से बचाव के नियमों का सख्ती से पालन करना होगा। यह जरूरी भी है। यह ध्यान रखना होगा कि कोरोना वायरस संक्रमण की तीसरी लहर का खतरा अभी टला नहीं है।

By Jp YadavEdited By: Published: Thu, 30 Sep 2021 08:07 AM (IST)Updated: Thu, 30 Sep 2021 08:19 AM (IST)
Delhi Unlock New Guidelines: कोरोना की तीसरी लहर का खतरा अभी टला नहीं, नियमों का करें पालन
Delhi Unlock New Guidelines: कोरोना की तीसरी लहर का खतरा अभी टला नहीं, नियमों का करें पालन

नई दिल्ली [सौरभ श्रीवास्तव]। दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) की बैठक में सख्त नियमों के साथ देश की राजधानी में रामलीला, दशहरा व दुर्गा पूजा मनाने की अनुमति दे दी है। इसके साथ ही त्योहार के बाद छठी से आठवीं तक स्कूल खोलने का भी रास्ता साफ हो गया है। रामलीला समितियां मंचन को लेकर असमंजस में थीं। वह इसके लिए अनुमति की मांग कर रही थीं। डीडीएमए से अनुमति मिलने के बाद अब असमंजस की स्थिति दूर हो गई है।

loksabha election banner

खतरा अभी टला नहीं, सावधानी बरतनी होगी

वहीं, इस तरह के आयोजनों के दौरान कोरोना संक्रमण से बचाव के नियमों का सख्ती से पालन करना होगा। यह जरूरी भी है। यह ध्यान रखना होगा कि कोरोना वायरस संक्रमण की तीसरी लहर का खतरा अभी टला नहीं है। यह सही है कि अब नए मामले बहुत कम आ रहे हैं, लेकिन पूरी तरह से यह खत्म नहीं हुआ है। देश के कई हिस्से में अभी भी संक्रमण के मामले आ रहे हैं। इस स्थिति में दिल्लीवासियों को पूरी सावधानी बरतनी होगी। त्योहार के उत्साह के साथ हमें अपनी सेहत का भी ख्याल रखना जरूरी है। थोड़ी सी लापरवाही नुकसानदेह साबित हो सकती है।

मास्क लगाना जारी रखना होगा

यह देखा गया है कि भीड़ भाड़ वाले आयोजन से कोरोना संक्रमण फैलने का खतरा बढ़ जाता है। इसे ध्यान में रखकर कोई भी आयोजन करने की जरूरत है। लोगों को बिना मास्क के घर से बाहर नहीं निकलना चाहिए। इसके साथ ही शारीरिक दूरी का पालन भी करना जरूरी है।

दिल्ली में तेजी से जारी है लोगों का टीकाकरण

बताया जा रहा है कि दिल्ली में टीकाकरण की रफ्तार भी संतोषजनक है। 18 वर्ष से ज्यादा उम्र के करीब 78 फीसद लोगों को एक डोज व करीब 38 फीसद को दोनों डोज लग चुकी है। इससे भी कोरोना संक्रमण रोकने में मदद मिली है। शेष लोगों को भी जल्द से जल्द टीका लगवाना चाहिए। त्योहार के बाद छठी से आठवीं कक्षा के स्कूल खोलने का निर्णय भी सही है। इससे बच्चों की बेहतर तरीके से पढ़ाई हो सकेगी। अभिभावकों को चाहिए कि वह अपने बच्चों को कोरोना से बचाव को लेकर जागरूक करें जिससे कि वह सुरक्षित तरीके से स्कूल में जाकर पढ़ाई कर सकें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.