Move to Jagran APP

बेटी की शादी के लिए जमा किए थे पैसे, लेकिन पोते ने चकनाचूर किया सपना, जानें पूरा मामला

घर में बच्चों की छोटी-मोटी चोरियों को नजरअंदाज करना कितना भारी पड़ सकता है इसका उदाहरण जगतपुरी इलाके में सामने आया।

By Edited By: Published: Thu, 03 Oct 2019 08:03 PM (IST)Updated: Fri, 04 Oct 2019 09:37 AM (IST)
बेटी की शादी के लिए जमा किए थे पैसे, लेकिन पोते ने चकनाचूर किया सपना, जानें पूरा मामला

नई दिल्ली, जेएनएन। घर में बच्चों की छोटी-मोटी चोरियों को नजरअंदाज करना कितना भारी पड़ सकता है, इसका उदाहरण जगतपुरी इलाके में सामने आया। यहां 14 साल के बच्चे ने अपने दादा की अलमारी से दस लाख रुपये मूल्य के गहने और दो लाख की नकदी चोरी कर ली। इससे भी ज्यादा चौंकाने वाली बात यह है कि उसने नशे की लत को पूरा करने के लिए ऐसा किया। बुधवार को परिजन ने जगतपुरी थाने में शिकायत दी। पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

loksabha election banner

बेटी की शादी के लिए जमा किए थे पैसे

पीड़ित 72 वर्षीय बुजुर्ग परिवार के साथ जगतपुरी इलाके में रहते हैं। परिवार में तीन शादीशुदा बेटे और एक अविवाहित बेटी है। इनका 14 साल का पोता है, जो एक पब्लिक स्कूल में सातवीं कक्षा में पढ़ता है। अविवाहित बेटी की शादी के लिए बुजुर्ग ने गहने और करीब दो लाख रुपये जुटाए थे। इसे उन्होंने अलमारी में रखा हुआ था। गत 25 अगस्त को वह अपनी छत पर पहुंचे तो उन्होंने गहने के डिब्बे एक बैग में पड़े देखे। नीचे आकर अलमारी देखी तो सारे गहने और नकदी गायब थी। चूंकि पोते ने इससे पहले घर में अपने माता-पिता के अलावा चाचा-चाची के जेब से पैसे चोरी किए थे, इस वजह से उन्हें सबसे पहले उसी पर शक हुआ।

उन्होंने जब पोते से सख्ती से पूछताछ की तो उसने चोरी की बात कुबूल कर ली। उसने बताया कि स्कूल में दोस्तों ने उसे नशे की लत लगा दी। नशे की हालत में उसके कपड़े उतारकर वीडियो बना लिया। इसके बाद उसे ब्लैकमेल कर घर से पैसे लाने को कहने लगे। इसके बाद किशोर ने घर से गहने और नकदी चोरी कर एक दोस्त की मां को दे दिए। परिवार ने उस दोस्त की मां से संपर्क किया तो उन्होंने जल्द ही सारा सामान व रुपये वापस देने की बात की। लेकिन एक महीने बाद भी नहीं लौटाए। इसके बाद परिजन ने महिला के खिलाफ थाने में शिकायत दी। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि दोनों पक्षों से पूछताछ कर मामले की जांच की जा रही है।

दिल्ली-NCR की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.